Pakistan में कबड्डी वर्ल्ड कप में हारी टीम इंडिया, तो भारत बोला नही भेजी कोई टीम पाकिस्तान

0

नई दिल्ली: बीती 7 फरवरी को भारतीय कबड्डी टीम (Indian Kabaddi Team) वाघा बॉर्डर (Wagha Border) होते हुए पाकिस्तान (Pakistan) में दाखिल हुई थी, जिसे लेकर काफी बवाल हुआ था। जैसे ही टीम लाहौर पहुंची और उसके फोटो मीडिया में वायरल हुए तो एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एकेएफआई) सामने आयी और और बयान देते हुए कहा कि वह भारत की आधिकारिक कबड्डी टीम नहीं है। इसके साथ ही वो टीम जर्सी पर तिरंगा लगाए हुए नहीं खेल सकती। अब इस मामले में एक और नया विवाद जुड़ गया है। कथित भारतीय टीम पाकिस्तान की टीम से टूर्नामेंट हार चुकी है।

इसी मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ट्विटर (Twitter) पर लिखते हैं कि, कबड्डी वर्ल्ड कप (Kabaddi World Cup) में पाकिस्तान की टीम को भारत को हराने के लिए बहुत-बहुत बधाई।

इस मामले पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री किरेन रिजिजू (Union Minister Kiran Rijiju) ने जवाब देते हुए कहा कि, भारत की ओर से किसी भी कबड्डी टीम को पाकिस्तान में खेलने की इजाजत नहीं दी गई है। जो लोग भारत के नाम पर और तिरंगे का सहारा लेते हुए वहां खेल रहे हैं उन पर जांच कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी पाकिस्तान जाने से नहीं रोका गया है, कोई कहीं भी जा सकता है। मामला देश का नाम गलत तरीके से इस्तेमाल करने का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.