महिला सफाईकर्मी के सामने युवक ने की ऐसी हरकत, पुलिस ने तुरंत दर्ज किया मामला

नई दिल्ली (शौर्य यादव): गृह मंत्रालय द्वारा जारी नये दिशा निर्देशों के उल्लंघन से जुड़ा पहला मामला दिल्ली में अशोक नगर इलाके के डी-ब्लॉक से सामने आया। तड़के सुबह सात बजे महिला सफाईकर्मी रोजाना की तरह ऑन ड्यूटी थी। इसी दौरान उसने एक युवक को मकान की पहली मंजिल से नीचे थूकते हुए देखा। महिला सफाईकर्मी ने युवक के रवैये पर कड़ी आपत्ति दर्ज की। जिसके कारण दोनों के बीच कहासुनी के हालात बन गए।

हंगामा बढ़ता देख स्थानीय लोग मौके पर इकट्ठा होने लगे। इस बीच कुछ लोगों ने युवक को गृह मंत्रालय द्वारा जारी नये दिशा निर्देशों के बारे में अवगत कराया। युवक अपनी गलती मानने की बजाय महिला सहित अन्य लोगों से उलझने लगा। हालातों को बिगड़ता देख पुलिस को सूचना दी गई, पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए युवक के खिलाफ जांच शुरू कर दी।

गौरतलब है कि, वायरस इंफेक्शन के खतरे को देखते हुए, गृह मंत्रालय की ओर से संशोधित दिशा-निर्देश जारी किये गये। जिसमें गुटखा, पान-मसाला और खैनी की खरीद-फरोख्त और इस्तेमाल करने पर कड़ी पाबंदी है। साथ ही खुले में थूकने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के प्रावधान भी सुनिश्चित किए गए है। वैज्ञानिकों के मुताबिक इंसानों की लार से भी कोरोना संक्रमण फैल सकता है, इसी वजह से गृह मंत्रालय ने खुले में थूकने पर सख्त गाइडलाइन जारी की।

पूरा देश महामारी के नाज़ुक माहौल से गुजर रहा है। पुलिस, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और सफाईकर्मी जान जोखिम में डालकर दिन-रात आम जनता की सेवा में लगे हुए हैं। ऐसे में आम नागरिकों को सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, इन कोरोना योद्धाओं का सहयोग करना चाहिए।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More