Covid-19: डिप्रेशन के चलते क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने की आत्महत्या

गलगोटिया यूनिवर्सिटी (Galgotia University) की सातवीं मंजिल पर बने क्वॉरेंटाइन सेंटर से कूदकर एक युवक ने जान दे दी। आत्महत्या करने वाला शख्स कोरोना संदिग्ध बताया जा रहा था

नई दिल्ली ब्यूरो (रंजीत प्रसाद): बीते रविवार (12 अप्रैल 2020) गलगोटिया यूनिवर्सिटी (Galgotia University) की सातवीं मंजिल पर बने क्वॉरेंटाइन सेंटर से कूदकर एक युवक ने जान दे दी। आत्महत्या करने वाला शख्स कोरोना संदिग्ध बताया जा रहा था।

गौतमबुद्ध नगर जिला के सूचना उपनिदेशक ने मीडिया को बताया कि, संदिग्ध मरीज ने गलगोटिया कॉलेज में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर की छत से कूदकर आत्महत्या को अंजाम दिया। आत्महत्या करने वाले शख्स का नाम मोहम्मद गुलजार है। संदिग्ध लक्षणों के आधार पर उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था। जिसके बाद से वो टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार कर रहा था।

अतिरिक्त जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर ने प्रशासन को न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। माना जा रहा है कि कोरोनावायरस के संदिग्ध लक्षण मिलने के बाद से वो काफी मानसिक तनाव से गुजर रहा था। लगातार घर जाने की जिद करने के साथ उसने क्वॉरेंटाइन सेंटर में आत्महत्या करने की धमकी दी थी। आत्महत्या की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तुरंत ही संदिग्ध को स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

संदिग्ध मरीज नोएडा सेक्टर 8 के स्लम एरिया में रहता था। और हाल ही में उसे गलगोटिया यूनिवर्सिटी में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजा गया था। गौतमबुद्ध नगर में वायरस इनफेक्शन फैलने के बाद ये पहला आत्महत्या का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन ने वायरस से संक्रमित संदिग्ध लोगों को रखने के लिए गलगोटिया यूनिवर्सिटी परिसर में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया है।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने 13 अप्रैल को सुबह 10:00 बजे कोरोना अपडेट जारी किया। जिसके मुताबिक वायरस इनफेक्टेड लोगों की संख्या 9152 हो गई है और मरने वालों की संख्या 308 है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More