Bigg Boss 14 इन कारणों से बना अब तक का सबसे ख़राब सीजन

एंटरटेनमेंट डेस्क (नई दिल्ली): बिग बॉस 14 (Bigg Boss) के मेकर्स रियलिटी शो को दिलचस्प बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं लेकिन वो इसमें बुरी तरह से नाकाम रहे हैं। दर्शकों को प्रीमियर के दिन ही इस बात की एक झलक मिल गई कि यह शो कितना शानदार था और जब तक आखिरी प्रतियोगी ने पेश किया, तब तक कई लोग सो चुके थे।

तूफानी सीनियर्स भी नही ला सके कोई तूफ़ान
इस शो का प्रीमियर अक्टूबर में कलर्स टीवी पर 14 प्रतियोगियों और तीन तूफानी सीनियर्स – सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla), गौहर खान (Gauahar Khan) और हिना खान (Hina Khan) के साथ हुआ और यहीं से शो ने अपना प्लाट खो दिया। शो में तीन पूर्व बीबी प्रतियोगी प्रतियोगियों का मार्गदर्शन करने के लिए मेंटर के रूप में आये थे, ये कुछ ऐसा जो शो के इतिहास में पहले कभी नहीं किया गया था। सीनियर्स ने प्रतियोगियों को मुख्या रूप से बेहद प्रभावित किया, क्योंकि सीनियर्स के प्रभाव के कारण प्रतियोगियों का खेल ठीक से नहीं पनप सका।

नए चेहरे बहुत जल्दी घर से हो गये बाहर
शहजाद देओल (Shehzad Deol), सारा गुरपाल (Sara Gurpal) और निशांत मलखानी (Nishant Malkhani) जैसे कुछ प्रतियोगियों को पूरी क्षमता से खेलने से पहले ही बाहर कर दिया गया था। और, कुछ भाग्यशाली लोगों की तुलना में उन्हें शो में वापस आने के लिए भी कभी मौका नहीं मिला।

तूफानी सीनियर्स के शो छोड़ने के बाद, हाउसमेट्स खोये हुए लग रहे थे। जल्द ही, BB में वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स (Wild Card Contestants) को पेश किया। कविता कौशिक (Kavita Kaushik) के अलावा, उनमें से कोई भी शो को चलाने के लिए पर्याप्त प्रभावशाली नहीं था। हालांकि, पहले हफ्ते में ही कविता को बाहर निकाल दिया गया था, लेकिन कविता ने जल्द ही फिर से घर में प्रवेश किया।

विवाद भी इस सीजन को फ्लॉप होने से नही बचा सकें
बिग बॉस आम तौर पर उन प्रतियोगियों को शो में ले कर आते है जिनका अतीत में विवादों से नाता होता है जिससे की वे बड़े पैमाने पर उनके विवादों के चलते शो को हिट बना सकें। इसलिए, पिछले सीजन में, शक्ति कपूर (Shakti Kapoor), अमन वर्मा (Aman Verma), सोफिया हयात (Sofia Hayat), अर्शी खान (Arshi Khan) और अश्मित पटेल (Ashmit Patel) जैसे प्रतियोगियों को घर में एंट्री दी गई थी।

इस साल, किसी भी ऐसे प्रतियोगी को घर में एंट्री नही मिली जिसका अतीत में कोई विवाद रहा हो। नतीजतन, निर्माताओं ने एक कार्य शुरू किया, जहां घरवालों को इम्युनिटी स्टोन (immunity stone जीतने के लिए अपने किसी बड़े रहस्य को शेयर करने के लिए कहा गया था।

टास्क में, एजाज खान (Eijaz Khan) ने खुलासा किया कि बचपन में उन्हें molest किया गया था, जबकि रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) ने एक बड़ा राज़ खोलते हुए कहा कि वह बिग बॉस 14. में प्रवेश करने से पहले अपने पति अभिनव शुक्ला (Abhinav Shukla) के साथ तलाक लेने की कगार पर थी।

शो की डूबती हुई रेटिंग
बिग बॉस 14 के घरवालों को होस्ट सलमान खान (Salman Khan) ने कई मौकों पर फटकार लगाई, कभी गलत करने के लिए और कभी सही या फिर नेक बनने के लिए। प्रतियोगियों को अक्सर छोटे-छोटे मामलों पर लड़ते हुए देखागया और शो में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा पूरी तरह से भद्दी रही है। शो के दौरान नल्ला ’, नल्ली’ और ‘छुछुंदर’ जैसे शब्दों के उपयोग देखना आचा अनुभव नहीं है

राखी सावंत (Rakhi Sawant), राहुल महाजन (Rahul Mahajan), कश्मीरा शाह (Kashmera Shah), और विकास गुप्ता (Vikas Gupta) ने बिग बॉस 14 में चैलेंजर्स के रूप में प्रवेश किया।
सभी युक्तियों और चालों को आजमाने के बाद, निर्माताओं ने अपने डूबते जहाज को बचाने के लिए पुराने बीबी प्रतियोगियों को याद किया। राखी सावंत, राहुल महाजन, मनु पंजाबी (Manu Punjabi), अर्शी खान, कश्मीरा शाह और विकास गुप्ता ने चैलेंजर्स के रूप में बीबी 14 में प्रवेश किया। छह चुनौती देने वालों में, राखी एकमात्र ऐसी थीं, जिन्हें दर्शकों ने शो में देखना पसंद किया, क्योंकि वह इस शो की सबसे मनोरंजक प्रतियोगी रही है।

बिग बॉस 14 में एक जॉगर्स पार्क है
BB 14 में री-एंट्री की संख्या अविश्वसनीय रूप से देखी गई है। पहले शो में एक ही बार फिर से एंट्री हुआ करती थी, लेकिन इस सीज़न में, घर से बाहर जाने वाले कई प्रतोगियों ने फिर से घर में प्रवेश किया है। यह सब कम वोटों के कारण बेदखल होने के बाद कविता कौशिक के घर में प्रवेश करने के साथ शुरू हुआ।

हालांकि, कविता घर में लम्बे समय तक नही रही, क्योंकि उन्होंने स्वेच्छा से रुबीना दिलाइक के साथ एक गंभीर लड़ाई के बाद शो छोड़ दिया था। विकास गुप्ता, जिन्हें अर्शी खान को पूल में धकेलने के लिए घर से बाहर निकाल दिया गया था, ने दूसरी बार स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण घर से बाहर आने के बाद तीसरी बार देवोलेना भट्टाचार्जी (Devoleena Bhattacharjee) के साथ फिर से घर में प्रवेश किया।

राहुल वैद्य (Rahul Vaidya), एली गोनी (Aly Goni) और निक्की तम्बोली (Nikki Tamboli) अन्य बीबी 14 प्रतियोगी हैं जिन्हें बाहर कर दिया गया था लेकिन ये प्रतियोगी भी एक बार फिर से शो में वापसी करने में कामयाब रहे। यह यहीं समाप्त नहीं होता है, क्योंकि हाल ही में घर छोड़ने वाले एजाज खान भी घर में दोबारा प्रवेश करेंगे।

BIGG BOSS 14: कभी ख़त्म न होने वाली एक कहानी
खबरों के मुताबिक, बिग बॉस 14 मार्च तक जारी रहेगा। पिछले साल, बिग बॉस 13 को एक महीने का विस्तार मिला, क्योंकि इसकी TRP ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए the। लेकिन वर्तमान सीजन कसौटी पर खरा उतरने में कामयाब नहीं हुआ है, फिर भी दर्शकों के पास दो और महीनों के लिए कभी न खत्म होने वाली कहानी है।

शो के निर्माताओं को जनवरी में मौजूदा सत्र का समापन करना चाहिए था और वर्तमान सीजन के कुछ प्रतियोगियों और पूर्व के कुछ लोगों के साथ एक नया सीजन शुरू करना चाहिए था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More