See Video: Pragati Maidan टनल में हुई लूट का वीडियो आया सामने, दिनदहाड़े बंदूक की नोंक पर हुई थी 2 लाख रूपये की लूट

नई दिल्ली (गौरांग यदुवंशी): दिल्ली के पॉश इलाके प्रगति मैदान (Pragati Maidan) से बंदूक की नोंक पर लूट करने वाला वीडियो सामने आया है, इस फुटेज के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद से ही राजधानी के सियासी गलियारों में बयानबाजी काफी बढ़ गयी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सुरक्षा चिंताओं को लेकर केंद्र की आलोचना की है। दिनदहाड़े हुई लूट की इस फुटेज से पूरी राजधानीवासी काफी हैरत में है कि हाई सिक्योरिटी जोन में माने जाने वाले लुटियंस दिल्ली के इस इलाके में ऐसी वारदात हुई।

दिनदहाड़े हुई इस वारदात में बाइक सवार लुटेरों ने प्रगति मैदान के बीच टनल में एक सफेद कैब को रोका, ड्राइवर को बंदूक की नोक पर रखते हुए उससे 2 लाख रुपये लूट लिये।

पुलिस के मुताबिक एक डिलीवरी एजेंट और उसके सहयोगी से बीते शनिवार (24 जून 2023) को प्रगति मैदान टनल (Pragati Maidan Tunnel) के रास्ते किसी को पैसे देने जा रहे थे, इस दौरान चार बदमाशों ने हथियार के दम पर उनसे कथित तौर पर 2 लाख रुपये लूट लिये, शुरूआती छानबीन में सामने आ रहा है कि डिलीवरी एजेंट और उसका सहयोगी ये पैसे गुड़गांव (Gurgaon) में किसी को पहुँचाने जा रहे थे, उससे पहले ही ये वारदात हो गयी।

कथित घटना का एक वीडियो शेयर करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी मांग दोहराई कि दिल्ली की कानून व्यवस्था दिल्ली सरकार को सौंपी जानी चाहिये।

सीएम केजरीवाल ने एक समाचार रिपोर्ट को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि, “एलजी को इस्तीफा दे देना चाहिए। किसी ऐसे व्यक्ति को इस पद पर मौका देना चाहिये जो कि दिल्ली के लोगों को सुरक्षा मुहैया करवा सके। अगर केंद्र सरकार दिल्ली को सुरक्षित बनाने में नाकाम है, तो इसे हमें सौंप दें। हम आपको दिखायेगें कि शहर को अपने नागरिकों के लिये कैसे सुरक्षित बनाया जाता।”

बता दे कि ये 1.5 किलोमीटर लंबी सुरंग नई दिल्ली को सराय काले खां और नोएडा (Sarai Kale Khan and Noida) से जोड़ती है। दिल्ली की बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पिछले हफ्ते केजरीवाल और एलजी सक्सेना ने सिलसिलेवार ढंग से एक दूसरे को खत लिखा और इस बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी गर्म रहा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More