Ashram Flyover: फिर से खुलेगा आश्रम फ्लाइओवर, जारी हुई ट्रैफिक एडवायजरी, दिल्ली-नोएडा वालों को होगा फायदा

नई दिल्ली (विश्वरूप प्रियदर्शी): दिल्ली पुलिस ने आज (6 मार्च 2023) आश्रम फ्लाईओवर (Ashram Flyover) के एक्सटेंशन के उद्घाटन के बाद शाम 5 बजे से आश्रम फ्लाईओवर को फिर से खोलने के मद्देनजर ट्रैफिक एडवायजरी जारी की। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) आज आश्रम फ्लाईओवर के एक्सटेंशन का उद्घाटन करेंगे।

बीते रविवार (5 मार्च 2023) को जारी एडवाइजरी में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने यात्रियों को सलाह दी कि वो हमेशा की तरह अपनी यात्रा की योजना बनायें और असुविधा से बचने के लिये इलाके में तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करें।

एडवायजरी में कहा गया कि बारापुला फ्लाईओवर (Barapullah Flyover) का इस्तेमाल करने वाले मुसाफिर को इन गंतव्यों के लिये आश्रम फ्लाईओवर का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। एडवाइजरी के मुताबिक डीएनडी से आने वाले गुरुग्राम, चिराग दिल्ली, कालकाजी, खानपुर, ग्रेटर कैलाश, साकेत, एम्स, आईएनए और सफदरजंग (INA and Safdarjung) की ओर जाने वाले हल्के वाहनों को बारापुला फ्लाईओवर के बजाय आश्रम फ्लाईओवर की रूख़ करने की सलाह दी जाती है।

गुरुग्राम, चिराग दिल्ली, कालकाजी, खानपुर, ग्रेटर कैलाश, साकेत, एम्स, आईएनए, सफदरजंग और धौला कुआं (Sadarjung and Dhaula Kuan) की ओर से आने वाले और सराय काले खां, गाजियाबाद, डीएनडी, नोएडा और ट्रांस-यमुना इलाकों की ओर जाने वाले हल्के वाहनों को ही लेने की सलाह दी जाती है कि वो बारापुला फ्लाईओवर के बजाय आश्रम फ्लाईओवर का इस्तेमाल करें।

भारी वाहनों जैसे बसों, ट्रकों आदि को अभी भी अगली जानकारी तक आश्रम फ्लाईओवर के दोनों कैरिजवे पर आने की मंजूरी नहीं है। सराय काले खां (Sarai Kale Khan) से आने वाले मुसाफिरों को सलाह दी जाती है कि वो आश्रम फ्लाईओवर का इस्तेमाल न करें। आश्रम फ्लाईओवर का एक्सटेंशन जनता के लिये खोल दिये जाने के बाद दिल्ली और नोएडा (Delhi and Noida) के बीच आना-जाना बेहद आसान हो जायेगा।

बता दे कि फ्लाईओवर एक्सटेंशन का निर्माण कार्य जून 2020 में शुरू हुआ था। परियोजना की कुल लागत 128.25 करोड़ रुपये है जबकि रैंप समेत फ्लाईओवर की कुल लंबाई 1,425 मीटर है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More