Owaisi: CAA, NRC का विरोध करने वाले गांधी और अंबेडकर के सच्चे अनुयायी हैं

आंध्र प्रदेश (एएनआई): आंध्र प्रदेश में अपने पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) बैठक को संबोधित करते हुए, एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और बीआर अंबेडकर (B.R Ambedkar) के सच्चे अनुयायी नागरिकता कानून का विरोध करेंगे।

रविवार को कुरनूल में बैठक को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, “हमारे देश की संसद के 70 वर्षों में यह पहला अवसर है जब धर्म पर आधारित कानून बनाया गया है। धर्म पर आधारित अधिनियम से पहले ऐसा कभी नहीं किया गया। यह हमारे संविधान के मौलिक अधिकारों के खिलाफ है।”

अपने हमले को जारी रखते हुए ओवैसी ने कहा, “जो सीएए के खिलाफ अपनी आवाज उठाएगा वह गांधी और अंबेडकर का सच्चा प्रेमी और अनुयायी होगा।

मोदी और शाह के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वाले को सख़्ती से ‘मर्द-ए-मुजाहिद’ कहा जाएगा। ” एआईएमआईएम नेता ने दोहराया ” वो कागजात नहीं दिखाएंगे और कहा कि सरकार मुसलमानों को देश छोड़ने के लिए मजबूर नहीं कर सकती।

ओवैसी ने कहा , “मेरे पास यह देश है। मैं इस देश को कभी नहीं छोड़ूंगा और अपने कागजात नहीं दिखाऊंगा। यदि कागजात दिखाने की बात आती है, तो हम आगे आएंगे और आपसे हमारे सीने पर गोली मारने के लिए कहेंगे। हमारे दिल में भारत के लिए प्यार है ये आप (सरकार) कभी नहीं समझ सकते । ”

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More