ओवैसी के बयान पर टिकैत का पलटवार, कहा ओवैसी और BJP के बीच चाचा भतीजे का रिश्ता

न्यूज डेस्क (देवागंना प्रजापति): हाल ही में एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सीएए-एनआरसी (CAA-NRC) को निरस्त करने के मुद्दे पर बयान दिया। आज (22 नवंबर 2021) इस मामले पर भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान सामने आया। उन्होनें असदुद्दीन ओवैसी के बयान की आलोचना की और कहा कि ओवैसी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच चाचा और भतीजे का रिश्ता है। ऐसे में ओवैसी भाजपा से कुछ भी मांग सकते है।

टिकैत का ये बयान सोमवार (22 नवंबर 2021) को लखनऊ में किसान यूनियनों (Kisan Unions) के तहत आने वाली संस्थाओं और संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा आयोजित ‘किसान महापंचायत’ (Kisan Mahapanchayat) के दौरान सामने आया। टिकैत आगे ने कहा कि “केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाना चाहिये। एमएसपी पर कानून बनाये जाये। मरने वाले 750 किसानों का सरकार ख्याल रखें। दूध को लेकर भी एक कानून आ रहा है, हम उसके खिलाफ है। इसके साथ ही बीज़ को लेकर भी कानून है। हम इन पर भी चर्चा करना चाहते हैं”

केंद्र द्वारा तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान करने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen - AIMIM) सुप्रीमो ओवैसी ने बीते रविवार (21 नवंबर 2021) को केंद्र से नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act - CAA) वापस लेने के लिये कहा और दावा किया कि अगर इसे निरस्त नहीं किया गया तो प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरेगें। साथ ही एक और शाहीन बाग बनेगा।

ओवैसी ने बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "मैं भारतीय जनता पार्टी सरकार से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को निरस्त करने की मांग करता हूं।" उन्होंने आगे कहा कि, "अगर सरकार राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर कानून बनाती है तो हम फिर से सड़कों पर उतरेंगे, हम यहां भी शाहीन बाग बनायेगें। मैं खुद भी यहां आऊंगा।"

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More