Punjab Assembly Election 2022: मिशन पंजाब की हुई शुरूआत, अरविंद केजरीवाल पहुँचे मोगा

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): साल 2022 के विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) को देखते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार (22 नवंबर 2021) को पंजाब पहुंचे और ‘मिशन पंजाब’ का शुभारंभ किया। अमृतसर में उन्होनें कहा कि ‘मोगा में पार्टी के कार्यक्रम में हम पंजाब की महिलाओं और उनके सशक्तिकरण के लिये बड़े ऐलान करेंगे।

केजरीवाल ने आगे कहा, "शाम को मैं लुधियाना जाऊंगा जहां मैं ऑटो चालकों से बात करूंगा।" पार्टी मुख्यालय की ओर से रविवार (21 नवंबर 2021) को जारी बयान में आप पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान (MP Bhagwant Mann) ने कहा कि आज से केजरीवाल 'मिशन पंजाब' का शुभारंभ करने के लिये पंजाब पहुंचेंगे, जहां से वो राज्य के लोगों के लिये 2022 आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई बड़े चुनावी ऐलान (Election Announcement) करेगें। इसके साथ ही वो पार्टी के कई कार्यक्रमों में भी शिरकत करेगें।

माना जा रहा है कि मंगलवार (23 नवंबर 2021) को केजरीवाल अमृतसर में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करने के बाद पार्टी के अन्य कार्यक्रम में शामिल होंगे। बता दे कि साल 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया और 10 साल बाद शिअद-भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 20 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। शिरोमणि अकाली दल (SAD) केवल 15 सीटें जीतने में कामयाब रहा, जबकि भाजपा को मात्र तीन ही सीटें मिलीं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More