AIMIM सुप्रीमो औवेसी ने कहा, सरकार वापस ले एनपीआर और एनआरसी नहीं तो यूपी में बनेगा दूसरा शाहीन बाग

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने एक साल के विरोध के बाद कृषि कानूनों को निरस्त करने के साथ ही केंद्र से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को भी रद्द करने को कहा।

बाराबंकी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि, “मैं भारतीय जनता पार्टी सरकार से नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को निरस्त करने की मांग करता हूं।”

उन्होंने सत्तारूढ़ सरकार को ये भी चेतावनी दी कि अगर सीएए को जल्द वापस नहीं लिया गया तो प्रदर्शनकारी उत्तर प्रदेश की सड़कों पर निकलेंगे और एक और शाहीन बाग बनायेगें। अगर सरकार राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (National Population Register-NPR) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (National Register of Citizens-NRC) पर कानून बनाती है तो हम फिर से सड़कों पर उतरेंगे, हम यहां भी शाहीन बाग (Shaheen Bagh) बनायेगें। मैं खुद यहां आऊंगा।"

ओवैसी ने आगे कहा कि, "किसानों को सरकार पर भरोसा नहीं है, वे कहते हैं कि जब संसद शुरू होगी और विधेयक पेश होगा, तब हम फैसला करेंगे।"

उन्होंने ये भी ऐलान किया कि AIMIM 403 विधानसभा सीटों में से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस मुद्दे पर उन्होनें कहा कि "हमारी पार्टी ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम एक या दो और पार्टियों के साथ बातचीत कर रहे हैं और समय बतायेगा कि हम गठबंधन करते हैं या नहीं। हम निश्चित तौर पर चुनाव जीतने के हालातों में हैं। ये सच है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एआईएमआईएम की मौजूदगी काफी मजबूत हुई है और आज हम इस स्थिति में हैं कि हम चुनाव जीतेंगे और ढेर सारे वोट भी हासिल करेंगे, इंशाअल्लाह।

बता दे कि उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। 2017 में भारतीय जनता पार्टी को 403 सीटों में से 312 सीटें पर भारी जीत हासिल की थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More