Rajasthan में ज़मकर चल रही है चोरों की दुकान और झूठ का बाजार : पीएम मोदी

न्यूज डेस्क (देवेंद्र कुमार): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (27 जुलाई 2023) सीकर में अपनी रैली में राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) और कांग्रेस सरकार को निशाने पर लिया। प्रधान मंत्री ने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार और परीक्षा पत्रों के लीक में शामिल होने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में ‘रेड डायरी’ का जिक्र किया, जिसमें हाल ही में निष्कासित मंत्री राजिंदर गुढ़ा (Rajinder Gudha) ने दावा किया था कि इसमें गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार का ब्यौरा है।

पीएम मोदी ने कहा कि, ”कांग्रेस ने सरकार चलाने के नाम पर राजस्थान में सिर्फ चोरों की दुकान और झूठ का बाजार चलाया है। इसकी ताजातरीन मिसाल राजस्थान की ‘रेड डायरी’ है। कहा जा रहा है कि इस डायरी में कांग्रेस के काले कारनामे दर्ज हैं।”

पीएम मोदी के आरोपों का ज़वाब देते हुए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि, “मैंने सुना है कि पीएम ने सीकर में ‘रेड डायरी’ पर भाषण दिया। पीएम का पद गरिमापूर्ण है। पूरे देश में आईटी, ईडी और सीबीआई (ED and CBI) का सीधा सीधा गलत इस्तेमाल हो रहा है। क्या वो उनसे डायरी के बारे में जानकारी नहीं जुटा सकते? क्या वो इतने परेशान हैं? राजस्थान को निशाना बनाया जा रहा है कि यहां अत्याचार हो रहा है। मनगंढ़त बातें बनायी जा रही है कि यहां कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। राजस्थान में सबसे ज्यादा छापे पड़े हैं। तीन महीने में चुनाव होने हैं। वो (पीएम मोदी) परेशान हैं जैसा कि वो देख सकते हैं, लोगों का मूड। इसलिये वे बेबुनियादी आरोप लगा रहे हैं। ‘रेड डायरी’ उनमें से एक है।”

बता दे कि मुख्यमंत्री सीकर (Sikar) में एक सरकारी कार्यक्रम से दूर रहे, जहां प्रधानमंत्री ने नये मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया और किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) के हिस्से के तौर पर किसानों के खातों में 17000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये।

हाल ही में अशोक गहलोत ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से उनका भाषण काट दिया गया है और इसलिये वो कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने साफ करते हुए कहा कि सीएम को कार्यक्रम के लिये न्यौता दिया गया था, लेकिन उनके कार्यालय ने उन्हें जानकारी दी कि वो खराब सेहत के चलते कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

हालांकि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए गहलोत अपने दावों पर कायम रहे और कहा कि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये भाषण देना था, जिसे रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि, “पिछली रात मेरे भाषण को कार्यक्रम से हटा दिया गया। ये हमारे लोकतंत्र की संघीय व्यवस्था के ख़िलाफ़ है। राज्य और केंद्र सरकार को मिलकर काम करना होगा।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं जिसके बाद वो गुजरात के राजकोट (Rajkot of Gujarat) जायेगें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More