Rishabh Pant health update: प्लास्टिक सर्जरी के लिये दिल्ली लाये जा सकते है ऋषभ पंत

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): 30 दिसंबर 2022 को सामने आयी कई रिपोर्टों के मुताबिक 25 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज प्लास्टिक सर्जरी के बाद स्टेबल हालतों में थे। इसके अलावा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एमआरआई और ब्रेन स्कैन कराया, जिसके नतीज़े नॉर्मल थे। साथ ही आज (31 दिसंबर 2022) के लिये कुछ और स्कैन शेड्यूल किये गये है।

दर्द और सूजन की वजह से उनके टखने और घुटनों का एमआरआई स्कैन आज किया जायेगा। देहरादून के मैक्स अस्पताल (Max Hospital, Dehradun) के मेडिकल स्टाफ ने दाहिने घुटने के लिगामेंट की चोट के साथ-साथ दाहिने टखने के लिगामेंट की चोट के लिये घुटने के ऊपर स्प्लिंटेज भी निर्धारित किया है। दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) पंत की सुरक्षा के लिये कुछ कठोर कदम उठा सकता है।

मामले पर डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा (DDCA Director Shyam Sharma) ने कहा कि- “दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (DDCA- Delhi and District Cricket Association) की एक टीम उनकी सेहत की निगरानी के लिये मैक्स अस्पताल देहरादून जा रही है, अगर जरूरी हुआ तो हम उन्हें दिल्ली में शिफ्ट कर देंगे और संभावना ज्यादा है कि हम उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिये दिल्ली ले जायेगें।”

फिलहाल ऋषभ पंत की निगरानी मैक्स अस्पताल देहरादून में की जा रही है। उनके साथ उनकी मां और दोस्त भी हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज 48 घंटे की मेडिकल ऑर्ब्जवेशन में थे, इस दौरान ऑर्थो और न्यूरो डिपार्टमेंट की ओर से उनका खास ध्यान रखा जा रहा है। फिलहाल उनका इलाज आईसीयू में चल रहा है, जो अस्पताल की दूसरी मंजिल पर है।

डीडीसीए अब जरूरत पड़ने पर पंत को एयरलिफ्ट करने की संभावनाओं पर गौर कर रहा है। पंत को और स्कैन के लिये दिल्ली (Delhi) भेजा जाना है।

मामले पर बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि, “पंत के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर रगड़ने की चोट लगी है। ऋषभ की हालत स्थिर बनी हुई है, और उन्हें अब उन्हें मैक्स अस्पताल देहरादून में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां वो अपनी चोटों से उबरने को लेकर एमआरआई स्कैन से गुजरेंगे”

भारतीय क्रिकेट बोर्ड पंत के परिवार के साथ लगातार संपर्क में बना हुआ है, और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन डॉक्टरों के निकट संपर्क में है जो कि फिलहाल में उनका इलाज कर रहे हैं। बता दे कि ऋषभ पंत को 30 दिसंबर 2022 को एक भयानक कार हादसे में गंभीर चोटें आईं। पंत कार से दिल्ली से उत्तराखंड के देहरादून (Dehradun) जा रहे थे। सामने आ रहा है कि हरिद्वार (Haridwar) जिले में मंगलौर और नरसन के बीच NH 58 पर टक्कर मारने से ठीक पहले उन्हें नींद की झपकी आ गयी थी।

हादसे के बाद स्टार क्रिकेटर को नजदीकी अस्पताल भेजा गया। जिसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया, जहाँ उन्हें चेहरे की चोटों के लिये प्लास्टिक सर्जरी से गुजरना पड़ा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More