IPL पर पड़ेगा Corona वायरस का असर?

0

New Delhi (Sports desk): कोरोना वायरस (Corona Virus) कारोबार (business) के अलावा दूसरे कई बड़े कार्यक्रमों पर अपना असर डालने लगा है। इसकी चपेट में आईपीएल लीग मैच (IPL league matches) और ओलंपिक इवेंट्स (Olympics events) भी आते दिख रहे हैं। मामले की संजीदगी को देखते हुए आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ठोस फैसले लिए जा सकते हैं। इससे पहले महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने आईपीएल को सीमित लोगों के बीच कराने की सलाह दी थी। महाराष्ट्र सरकार इस बात की पैरोकार है कि आईपीएल के सभी मैच सिर्फ टीमों के बीच ही खेले जाएं दर्शक दीर्घा में कोई ना हो। साथी यह नियम ओपनिंग सेरेमनी और फाइनल मैच में भी लागू किया जाए।

आगामी शनिवार को होने वाली बैठक की अगुवाई बृजेश पाठक करेंगे। साथ ही इस मीटिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguli) और सचिव जय शाह (Secretary, Jai Shah) शिरकत कर सकते हैं। गौरतलब है कि आईपीएल के दौरान देश भर के 9 राज्यों में तकरीबन 60 मैच खेले जाएंगे। करोना वायरस के मद्देनजर स्टैंड खाली करवाकर खेलना एक बेहतर विकल्प हो सकता है। क्योंकि अगर मैच शेड्यूल से छेड़छाड़ की गई तो खिलाड़ियों का साल भर का शेड्यूल गड़बड़ा सकता है।

इसी मसले को लेकर मद्रास हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई है। जिसके तहत याचिकाकर्ता ने आईपीएल आयोजन के स्थगन की मांग की है। न्यायिक पीठ इस मामले की सुनवाई 12 मार्च को कर सकती हैं। याचिकाकर्ता ने इटली का हवाला देते हुए कहा कि वहां फुटबॉल लीग मैच दर्शकों की गैर हाजिरी में किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री आईपीएल आयोजनों को खारिज करने की मांग कर चुके हैं। जिस पर सौरव गांगुली का बयान आया था कि आईपीएल आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चलेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More