IPL 2020 पर मंडराया खतरा, BCCI ने दी जानकारी

0

स्पोर्ट्स डेस्क (नई दिल्ली): BCCI ने जानकारी देते हुए बताया की IPL 2020 पर मंडरा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को पुष्टि की कि दो खिलाड़ियों सहित 13 कर्मियों का COVID -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

हालाँकि, बोर्ड ने यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि किस टीम में कितने पॉजिटिव मामले हैं। खिलाड़ियों और कर्मचारियों की पहचान भी अभी तक सामने नहीं आई है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “13 कर्मियों का सकारात्मक परीक्षण किया है, जिनमें से 2 खिलाड़ी हैं। सभी प्रभावित कर्मी और उनके करीबी संपर्क में आये लोगो को isolate कर दिया गया हैं और टीम के अन्य सदस्यों से अलग रखा गया हैं। आईपीएल मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है।”

बोर्ड ने ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग 2020 सीज़न के लिए कड़े स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल भी रखे हैं, जो यूएई (UAE) में 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। यूएई में उतरने पर, सभी प्रतिभागियों को एक अनिवार्य परीक्षण और संगरोध (quarantine) कार्यक्रम का पालन करना होगा।

बीसीसीआई ने बताया कि “संयुक्त अरब अमीरात में सभी भागीदार समूहों के बीच 20 से 28 अगस्त के बीच कुल 1,988 RT-PCR COVID परीक्षण किए गए थे। इन समूहों में खिलाड़ी, सहायक कर्मचारी, टीम प्रबंधन, BCCI कर्मचारी, IPL परिचालन दल, होटल और भूमि कर्मचारी शामिल हैं। ’’

आईपीएल 2020 के अनुसार, सभी प्रतिभागियों पर स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का परीक्षण नियमित रूप से पूरे आईपीएल 2020 सीज़न में किया जाएगा।

आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक तीन स्थानों – दुबई (Dubai), अबू धाबी (Abu Dhabi) और शारजाह (Sharjah) में खेला जाएगा।

2020 संस्करण का अंतिम मैच टी 20 टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार एक सप्ताह के दिन, यानी मंगलवार को खेला जाना है। इस बार, दोपहर और शाम दोनों मैच सामान्य से आधे घंटे पहले खेले जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More