IPL 2020 schedule हुआ रिलीज़, 10 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

0

स्पोर्ट्स डेस्क (नई दिल्ली): इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जायेगा, बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों ने रविवार को इसकी पुष्टि की। आज आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक हुई जिसमें यह भी तय किया गया है कि शाम के मैच सामान्य से आधे घंटे पहले शाम 7:30 बजे शुरू होंगे।

बीसीसीआई (Indian Cricket Council Board) के सचिव जय शाह (JaI Shah) और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक में शामिल नहीं हुए।

“टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलेगा, आमतौर पर आईपीएल को 49 दिनों के लिए संविधान के अनुसार चलना चाहिए, हालांकि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि हम 51 दिनों में आईपीएल के संचालन के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।”

“जैसा कि टूर्नामेंट 51 दिनों के लिए चल रहा है, हमें कम डबल हेडर खेलने का मौका मिलेगा, सिर्फ 10 डबल हेडर होंगे, शाम के मैच 7:30 बजे शुरू होंगे और दोपहर के मैच 3:30 बजे शुरू होंगे। मैच अबू धाबी, दुबई और शारजाह में तीन स्थानों पर खेला जायेगा क्योंकि सड़क मार्ग से यात्रा करना आसान है और जैव-सुरक्षित वातावरण (Bio-securew environment) बनाए रखा जा सकता है।

आईपीएल की संचालन परिषद ने यह भी पुष्टि की कि महिला आईपीएल भी चलेगा और इसमें चार टीमें भाग लेंगी। सूत्र ने कहा, “जब महिला आईपीएल की बात होती है, तो चार टीमें होंगी और मैच पुरुषों के आईपीएल के लिए प्लेऑफ के समय खेले जाएंगे।”

BCCI के सूत्र ने यह भी कहा कि गवर्निंग काउंसिल आईपीएल में पालन की जाने वाली सभी फ्रेंचाइजी के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) पर चर्चा करने के लिए फिर से बैठक करेगी।

गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP), जैव बुलबुला प्रशिक्षण (bio bubble training) सुविधाओं, खिलाड़ियों के रहने और यात्रा के साथ संगरोध (quarantine) उपायों पर चर्चा की जाएगी। ब्रॉडकास्टर, शिफ्टिंग और टूर्नामेंट के शेड्यूलिंग से संबंधित मुद्दों और खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों के लिए डाउनलोड किए जाने वाले DXB APP पर भी चर्चा की जाएगी।

कुछ दिन पहले, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि मेगा इवेंट का 13 वां संस्करण 19 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में शुरू होगा। इस साल के आईपीएल को 29 मार्च से शुरू किया जाना था, लेकिन टूर्नामेंट को कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी आईपीएल के 2020 संस्करण की मेजबानी के लिए बीसीसीआई से आधिकारिक पत्र प्राप्त करने की पुष्टि की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More