IPL 2021: MI vs RCB ये दो बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ सकते है कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स भी शामिल हो सकते है आंकड़ों की इस फेहरिस्त में

स्पोट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर):आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन में पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियन के बीच होगा। फॉर्मेशन के हिसाब से दोनों ही टीमें काफी बैलेंस्ड नज़र आ रही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इस सीजन के लिये काफी मजबूत टीम माना जा रहा है। टीम में काइल जैमीसन, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे नामी-गिरामी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से टीम को काफी मजबूतू सकते हैं।

वहीं दूसरी और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पास भी काफी अनुभवी और चोटी के खिलाड़ियों की टीम है। जो कि काफी अटैकिंग खेलकर मैदान में खेल का रुख बदल सकती है। मुंबई इंडियंस की टीम में सबकी निगाहें किरण पोलार्ड की परफॉर्मेंस पर टिकी रहेंगीऐसे में वो जब इस सीजन के पहले मैच में मैदान पर उतरेंगे तो वो आईपीएल के दो बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं।

कीरेन पोलार्ड को अपनी आक्रामक और सलामी बल्लेबाजी के लिये जाने जाते है। वो काफी बेरहमी से गेंदबाजों की पिटाई करते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उन्होंने अब तक 164 मैचों में 198 सिक्सर ठोकें हैं। ऐसे में आईपीएल करियर में एक बड़ी कामयाबी से महज़ दो कदम पीछे है, यानि अगर वो सीजन के मैच में दो सिक्सर जड़ जोड़ देते हैं तो उनके करियर खाते में आईपीएल में 200 छक्के मारने की उपलब्धि शुमार हो जायेगी।

कीरेन पोलार्ड अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाले इस मैच में ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो वो क्रिस गेल, विराट कोहली रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी वाले इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे आईपीएल करियर (IPL Career) में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम पर दर्ज है, उन्होंने आईपीएल टूर्नामेंट में अब तक 349 सिक्सर मारकर इस क्लब में  सबसे ऊंचा पायदान हासिल किया है।

इसके साथ ही वो अगर इस मैच में 7 विकेट झटकने में कामयाब रहे तो टी-20 क्रिकेट करियर में वो 300 विकेट झटकने में कामयाब रहेगें। अगर वो ऐसा करने में कामयाब रहे तो वो आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो और शाकिब अल हसन वाले उस क्रिकेट क्लब में शामिल हो जायेगें। जिनके क्रिकेट करियर में 300 विकेट और 5 हजार रन दोनों ही होगें। ऐसा करके वो इस क्लब के चौथे ऑलराउंडर बन जायेगें। पिछले साल मुंबई इंडियंस ने यूएई में खेले गये आईपीएल खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को धूल चटाकर पांचवीं बार ट्रॉफी जीतकर बादशाहत कायम की थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More