IPL 2023: 16वें सीजन में हुए कई बड़े रिप्लेसमेंट, नये खिलाड़ी उतरेगें मैदान में

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की शानदार शुरुआत की। क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 50 गेंदों में 92 रन बनाकर सीएसके की शानदार अगुवाई की। वैसे तो एक टीम को इकट्ठा करते समय टीमें हमेशा अपने मुख्य खिलाड़ियों को खासा ध्यान में रखती हैं, लेकिन जब उनमें से कोई भी खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो टीम का पूरा बैलेंस गड़बड़ा जाता है।

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियों ने भी कुछ ऐसा ही महसूस किया है, क्योंकि दुनिया के सबसे मुश्किल टी20 टूर्नामेंट के 16वें सीजन से पहले कई क्लबों ने अपने अहम खिलाड़ियों को खो दिया है। ऐसे खिलाड़ियों में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और झे रिचर्डसन (Jasprit Bumrah and Jhye Richardson), दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत, पंजाब किंग्स के जॉनी बेयरस्टो, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के प्रसिद्ध कृष्णा, चेन्नई सुपर किंग्स के काइल जैमीसन और आरसीबी (RCB- Royal Challengers Bangalore) के विल जैक्स ऑलराउंडर शामिल हैं, जो कि आईपीएल 2023 के खिताबी मुकाबलों में नज़र नहीं आयेगें।

ऐसे में न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विल जैक्स की जगह लेंगे। सिसंडा मागला सीएसके के काइल जैमीसन के बदले मैदान में उतरेगें। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू शॉर्ट पंजाब किंग्स (Punjab Kings) टीम में जॉनी बेयरस्टो की जगह लेंगे। संदीप शर्मा राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा की जगह लेंगे।

आरसीबी के पूर्व गेंदबाज संदीप वारियर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिये जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। आकाश सिंह सीएसके में मुकेश चौधरी की जगह लेंगे। टीम के सबसे नये खिलाड़ी अभिषेक पोरेल को दिल्ली टीम प्रबंधन की ओर से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के रिप्लेसमेंट के तौर पर नॉमिनेट किया गया है। इसके अलावा पंत की जगह डेविड वॉर्नर (David Warner) को टीम की कप्तानी सौंपी गयी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More