Congress की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब में बीजेपी राजस्थान में निकलेगी रथयात्रा

न्यूज डेस्क (देवव्रत उपाध्याय): कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने के लिये भारतीय जनता पार्टी (BJP- Bharatiya Janata Party) राजस्थान में “रथ यात्रा” करेगी। राज्य सरकार की कथित नाकामियों को उजागर करने के प्रयास में ये रथ यात्रा शुरू की जायेगी।

भाजपा 17 नवंबर से 17 दिसंबर तक 200 लोगों के “रथ,” या वातानुकूलित बसों को रथों में तब्दील करके सूबे के 200 निर्वाचन क्षेत्रों में भेजेगी। सात से दस दिन तक इन रथों का दौर राजस्थान में होगा। भाजपा इस दौरान सभी 52,000 मतदान स्थलों और अपने 1,100 मंडलों को कवर करेगी।

पार्टी के जिलाध्यक्ष, वर्तमान विधायक, भाजपा के पूर्व उम्मीदवार, पदाधिकारी और विभिन्न मोर्चों के सदस्य इस रथ यात्रा का हिस्सा बनेगें साथ ही इन सभी को प्रत्येक विधानसभा जिले में मौजूद रहने का फरमान जारी कर दिया गया। प्रदेश भाजपा का मानना है कि ये यात्रा प्रदेश में बड़ा बदलाव लायेगी। इससे प्रदेश भाजपा के सदस्यों में आत्मविश्वास और प्रेरणा का संचार होगा।

राजस्थान भाजपा (Rajasthan BJP) ने दावा किया कि इसकी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी गयी है, इसके तहत कोई भी विधायक, पूर्व उम्मीदवार या जिलाध्यक्ष किसी क्षेत्र विशेष के किसी भी वरिष्ठ नेता को रथ यात्रा में बुलाने के लिये बुलावा भेज सकते हैं। लगभग सभी रथों पर 10 लोगों के लिये सीटें, एक माइक्रोफोन और सजावट होगी। हरेक रथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तस्वीरें, केंद्र सरकार की पहल को बढ़ावा देने वाले पोस्टर और भाजपा की नीतियों से जुड़ी प्रचार सामग्रियां लगायी जायेगी।

रथ कई ठिकानों पर रूकेंगे और राज्य की कांग्रेस सरकार की खामियों, गिरती कानून-व्यवस्था और बेरोजगारी के बारे में जनता को बतायेगें, इसके लिये छोटी-छोटी नुक्कड़ सभायें भी आयोजित की जायेगी। साथ ही बेहतर कार्यक्रम व्यवस्था बनाये रखने के लिये रूट चार्ट भी बनाया जा रहा है। इस बीच कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 6 दिसंबर को झालावाड़ (Jhalawar) इलाके से राजस्थान में पहुँचेगी और सवाई माधोपुर, दौसा और अलवर (Dausa and Alwar) के रास्ते हरियाणा (Haryana) में आगे बढ़ेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More