Kejriwal ने खुद को बताया ‘श्रवण कुमार’, कहा MCD चुनावों में BJP को मुंहतोड़ ज़वाब दे दिल्लीवाले

नई दिल्ली (गंधर्विका वत्स): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने अब खुद को श्रवण कुमार (Shravan Kumar) बताया और दिल्ली में बने कूड़े को पहाड़ों का भाजपा की देन करार दिया। इसके बाद से ही राष्ट्रीय राजधानी में शहर के सबसे बड़े कचरे के ढेर को लेकर राजनीति शुरू हो गयी, जो कि गाजीपुर, भलस्वा और ओखला (Bhalswa and Okhla) इलाके में कूड़ों की लैंडफिल साइटें है, जो कि कचरे के पहाड़ में तब्दील हो चुकी है।

आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी (Aam Aadmi Party and Bharatiya Janata Party) के बीच इस बात को लेकर सियासी जंग छिड़ गयी है कि गाजीपुर (Ghazipur) के कूड़े के ढेर की सफाई के लिये कौन जिम्मेदार है, जो बीते एक दशक से दूर से ही कूड़े के पहाड़ जैसा दिखता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज (27 अक्तूबर 2022) गाजीपुर लैंडफिल का दौरा किया, जहां उनकी मुलाकात कई भाजपा कार्यकर्ताओं से हुई, जो आम आदमी पार्टी के खिलाफ नारे और काले झंडों के साथ विरोध कर रहे थे। आप नेताओं ने इन नारों का विरोध करते हुए भाजपा के खिलाफ आम दिल्ली वालों को आगे आने का आह्वान किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध को गैर मुनासिफ बताते हुए AAP के राष्ट्रीय संयोजक ने खुद को “श्रवण कुमार” कहा, क्योंकि उन्होंने दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में तीर्थयात्रा के लिये कई तीर्थ क्षेत्रों भेजा। मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि- “गाजीपुर कूड़े का पहाड़ भाजपा के बुरे कामों और नगर निकायों में फैले भ्रष्टाचार का जीता जागता सबूत है। एमसीडी चुनाव कचरे के मुद्दे पर लड़ा जायेगा। भाजपा नेता आपके बेटे (केजरीवाल), आपके श्रवण कुमार को गाली देते हैं जो आपको तीर्थयात्रा पर ले जाता। क्या आप ये बर्दाश्त करेंगे? उन्हें आने वाले एमसीडी चुनावों में मुंहतोड़ जवाब दें”

इस बीच भाजपा सरकार ने कहा कि जब गाजीपुर डंप को साफ करने के प्रयासों की बात आती है तो आप ‘झूठ’ बोल रही है। भारतीय जनता पार्टी ने ये भी आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल कचरा डंप को साफ करने में मदद करने के लिये तीनों नगर पालिकाओं (Municipalities) को वाज़िब बजट मुहैया नहीं करवा रहे है।

केजरीवाल ने भाजपा को कड़ा जवाब देते हुए पार्टी से दिल्ली में एमसीडी (MCD) की अगुवाई करते हुए बीते 15 सालों में किये गये कामों का रिकॉर्ड दिखाने की गुज़ारिश की। दिल्ली के सीएम ने आगे दावा किया कि राजधानी के लोग राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को साफ करने के लिये आम आदमी पार्टी को मौका देने के लिये पूरी तरह तैयार हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More