Corona Virus: IPL को लेकर महाराष्ट्र सरकार और BCCI में तकरार

मुम्बई (खे.सं.): देशभर में कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर तरह-तरह के एहतियातन कदम उठाये जा रहे है। पीएम मोदी (PM Modi) सहित कई बड़े दिग्गजों ने इस साल होली मिलन समारोह को लेकर परहेज़ बरता है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) की एडवायजरी (Advisory) के मुताबिक लोगों को ज़्यादा भीड़ भरे माहौल में जाने से बचने की सलाह दी गयी है। ऐसे में Indian Premiere League का आयोजन खटाई में पड़ता दिख रहा है। जिससे Cricket Fans को निराशा हो सकती है।

तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक IPL का पहला 29 March को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जायेगा। बड़ा आयोजन होने की वज़ह से लोगों की भीड़ में कोरोना वायरस फैलने का ज़्यादा खतरा हो सकता है। इसी के मद्देनज़र महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने IPL कार्यक्रम को स्थगित (Postponed) करने की मांग उठायी है। फिलहाल BCCI हालातों पर काफी करीब से नज़रे बनाये हुए है।

BCCI के हवाले से ये खबर आ रही है कि अगर IPL Schedule में हेर-फेर किया जाता है तो इसका सीधा असर Internation Cricket Tourament Clalender पर पड़ेगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए BCCI और खेल मंत्रालय के बीच बैठक के भी आसार देखे जा रहे है। इस बीच सौरभ गांगुली का बयान भी सामने आया है, उनके मुताबिक IPL के सभी मैच तयशुदा वक़्त पर ही होगें। वायरस के मद्देनज़र जरूरी बीसीसीआई उठायेगा।

Saurabh Ganguly का ये बयान राजेश टोपे की मांग के ठीक उल्ट है। ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि, महाराष्ट्र सरकार BCCI के बागी रूख़ को देखते हुए क्या कदम अख़्तियार करती है। फिलहाल दोनों को बीच कोरोना वायरस को लेकर विरोधभासी स्थितियां पैदा हो रही है। फिलहाल बोर्ड आगे की रणनीति बनाने में जुटा है, जिससे कोरोना के खतरे के बीच IPL का कामयाब आयोजन किया जा सके।

Show Comments (4)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More