इन छह स्टेडियम में खेला जायेगा IPL, तारीख भी लगभग हुई तय

स्पोर्ट्स डेस्क (नरसिम्हन नायर): इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीज़न पूरी तरह से छह जगहों पर आयोजित किया जायेगा, कोविड का जोखिम कम करने की वज़ह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ये फैसला लिया। मैचों के लिये तय किये गये पांच स्टेडियम महाराष्ट्र में हैं, जबकि नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) प्लेऑफ और फाइनल की मेजबानी करेगा।

क्रिकेट बोर्ड ने कथित तौर पर उन जगहों को लगभग चुन लिया है, जो कि आईपीएल मैचों की मेजबानी करेंगे। दो नई फ्रेंचाइजी के साथ कैश-रिच लीग में शामिल होने के साथ ही आईपीएल में अब कुल 74 मैचों होगें। बता दे कि साल 2021 में महामारी के मद्देनजर आईपीएल को दो हिस्सों में आयोजित करवाया गया था। आईपीएल को दूसरा हिस्सा यूएई में सितंबर के बाद खेला गया था। इसी तरह 2020 में यूएई (UAE) ने पूरे आईपीएल की मेजबानी की थी, लेकिन अच्छी खबर ये है कि आईपीएल 2022 की मेजबानी पूरी तरह से भारत में की जायेगी।

आईपीएल का 15 वां सीजन 27 मार्च से 28 मई के बीच खेला जायेगा। सौरव गांगुली की अगुवाई वाली BCCI जल्द ही तारीखों और जगहों के बारे में आधिकारिक ऐलान करेगी।मिल रही रिपोर्टों के मुताबिक महाराष्ट्र के पांच स्टेडियमों को चुना गया है, वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium), ब्रेबोर्न स्टेडियम, डॉ. डी.वाई. पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम, महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, जबकि बोर्ड नवी मुंबई में Jio स्टेडियम को भी संभावित वेन्यू को रखा गया है।

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम प्लेऑफ और फाइनल की मेजबानी करेगा। माना जा रहा है कि बीसीसीआई फरवरी के आखिर तक आगामी आईपीएल सीज़न के बारे में पूरा जानकारी का आधिकारिक खुलासा करेगी। माना जा रहा है कि जगहों का चुनाव फ्लाइट ट्रैवल के मद्देनज़र किया गया है ताकि टेस्टिंग टाइम के दौरान कम से कम वक्त के भीतर इन जगहों पर रणनीतिक तौर पर जल्द पहुँच जा सके।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More