Yes Bank Crisis: बाज़ार में गिरावट के बीच यस बैंक के शेयर्स में उछाल

कारोबार का वक़्त खत्म होते होते इसमें और गिरावट

मुबंई (वि.सं.): होली से ठीक एक दिन पहले शेयर बाजार (Share Market) में सुस्ती का माहौल देखा गया। बाज़ार खुलने के साथ ही कंपनियों के शेयर भाव (stock prices) धड़ाम से नीचे आ गिरे। दुनिया भर में फैल रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप कंपनियों के शेयर्स और निवेशकों (Investors) पर सीधा पड़ा। सुस्ती का आलम यह रहा कि, आज सोमवार को बाज़ार 36,476 अंकों के साथ खुला। खब़र लिखे जाने तक ये डगमगाता हुआ 35,952 के अंक पर काम कर रहा है। उम्मीद जतायी जा रही है कि कारोबार का वक़्त खत्म होते होते इसमें और गिरावट देखी जा सकती है।

पढ़े: होली से पहले Yes Bank Share Holders के लिए बड़ी खुशखब़री

लेकिन बाजार की गिरावट (Market decline) का असर यस बैंक (Yes Bank) के शेयर्स पर रत्ती भर भी नहीं पड़ा। सुबह से इसके भाव में तकरीबन 32 फीसदी का सीधा उछाल दर्ज किया गया है। जिस तरह से कोरोनावायरस और यस बैंक के डूबने की ख़बरें आ रही थी। उसे लेकर निवेशकों में भारी निराशा देखी जा रही थी। दूसरी ओर कच्चे तेल (Crude oil) की गिरती कीमतें भी बाज़ार पर सीधा असर डाल रही है। जिसके चलते गैस और तेल के शेयर काफी सुस्त दिख रहे है। दूसरी मिड (Mid) और स्मॉल कैप शेयर्स (Small cap shares) की खरीद में इज़ाफा भी देखा जा रहा है।

वित्तीय मामलों के जानकारों (Financial affairs experts) की माने तो, जब से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) द्वारा यस बैंक के प्रबन्धन (Management) संभालने की बात सामने आयी है। तब से ही यस बैंक के शेयर्स की खरीद में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। होली के बाद अगले कामकाज़ी दिन (Business day) इसके भाव और भी बढ़ने की उम्मीद है। बीते शुक्रवार यस बैंक के शेयर का भाव 6 रूपये दर्ज किया गया था। लेकिन जैसे इसके भाव में तेजी आयी ये 19 रूपये के आसपास दर्ज किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More