Wrestler Protest: दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, रिपोर्ट में की POCSO मामले को रद्द करने की सिफारिश

नई दिल्ली (ओंकारनाथ द्विवेदी): Wrestler Protest: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आज (15 जून 2023) भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI- Wrestling Federation of India) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ महिला पहलवानों की ओर से लगाये गये यौन उत्पीड़न के आरोपों से जुड़े मामले में पटियाला हाउस (Patiala House Court) में अपर मुख्य महानगर दंडाधिकारी की कोर्ट में चार्जशीट दायर की। इस बीच भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख के खिलाफ POCSO मामले में रद्द करने की रिपोर्ट पेश की गयी।

यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोपों को लेकर पहलवानों और सरकार के बीच लंबे गतिरोध में बृजभूषण शरण सिंह की ये पहली कामयाबी की ओर बड़ा इशारा है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग (Union Sports Minister Anurag) के मुताबिक प्रदर्शनकारी पहलवानों ने बीते 7 जून को आश्वासन दिया था कि वो 15 जून तक अपना विरोध प्रदर्शन रोके रहेगें। मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा था कि मामले में जिन टूर्नामेंटों के दौरान कथित यौन उत्पीड़न के बात कहीं जा रही है, उन्हें सप्लीमेंट्री चार्जशीट के साथ अटैच किया जायेगा।

अब मामले में सुनवाई की अगली तारीख 4 जुलाई है। कोई पुख्ता सबूत नहीं मिलने पर केस रद्द करने की रिपोर्ट पटियाला हाउस कोर्ट में दाखिल की जा सकती है। मामले को लेकर विशेष लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि, “हमने पॉक्सो मामले में आखिरी रिपोर्ट दाखिल कर दी है। सुनवाई की अगली तारीख चार जुलाई है।”

बता दे कि नाबालिग पहलवान के पिता ने पिछले हफ्ते एक टेलीविजन चैनल से कहा था कि उन्होंने बृजभूषण सिंह के खिलाफ मामले के संबंध में अपने बयान में सुधार किया है और उन्होंने गुस्से में उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करायी है। इसी मुद्दे पर ओलंपियन बजरंग पुनिया (Olympian Bajrang Punia) ने बाद में कहा कि नाबालिग लड़की के पिता ने कहा था कि वो बहुत दबाव में थे और पूरा परिवार डिप्रेशन में था। उन्होंने आगे कहा था कि अगर सरकार के आश्वासन के मुताबिक 15 जून तक पहलवानों की शिकायत में चार्जशीट दाखिल नहीं की जाती है तो पहलवान और बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More