West Bengal: ममता कैबिनेट में होगा फेरबदल, 4-5 नये चेहरों को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के मंत्रिमंडल में मौतों और गिरफ्तारियों से हुई कारण मंत्रियों की कमी के बाद पश्चिम बंगाल कैबिनेट में फेरबदल हो रहा है। सीएम ममता बनर्जी ने आज (1 अगस्त 2022) कहा कि बुधवार (3 अगस्त 2022) को कैबिनेट फेरबदलाव के साथ 4-5 नये चेहरे आयेगें।

टीएमसी के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को ईडी ने डब्ल्यूबीएसएससी नौकरी घोटाले (WBSSC Job Scams) के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल के दो अन्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी और साधन पांडे (Subrata Mukherjee and Sadhan Pandey) की हालिया निधन से कैबिनेट मंत्रियों की कमी से जूझता साफ नज़र आ रहा है। इस बीच सीएम ने कहा कि पूरे मंत्रालय को भंग कर नया कैबिनेट बनाने की उनकी कोई योजना नहीं है।

इस मामले पर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि- “हमारे पास पूरे मंत्रालय को भंग करने और एक नया बनाने की कोई योजना नहीं है। हां फेरबदल होगा। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया। पार्थ जेल में है इसलिये उनका सारा काम करना है। मेरे लिये सबकुछ अकेले संभालना मुमकिन नहीं है”

इसके साथ सीएम ने बंगाल में 7 नये जिलों के गठन का भी ऐलान किया। इसके तहत 7 नये जिले बनाये जायेगें इनमें  सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर (Behrampur) और एक और जिले का नाम बशीरहाट (Basirhat) में रखा जायेगा। फिलहाल पश्चिम बंगाल में कुल 23 जिले है, इन सात जिलों के जुड़ने के बाद सूबे में कुल जिलों की तादाद 30 पहुँच जायेगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More