UP Police ने मुख्तार अंसारी की पत्नी के खिलाफ दर्ज किया मामला, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई नामजदगी

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): गैंगस्टर मुख्तार अंसारी (Gangster Mukhtar Ansari) से जुड़ी करोड़ों की संपत्ति की आयकर विभाग (Income Tax Department) के रडार पर आने के कुछ दिनों बाद ही यूपी सरकार की गैंगस्टरों और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के बीच उनकी पत्नी अफसा अब उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) की निगाहों में आ गयी है।

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा पर यूपी सरकार के गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत मामला दर्ज किया गया है, और पुलिस ने उसके खिलाफ 50,000 रुपये के इनाम का ऐलान किया, क्योंकि गैंगस्टर की पत्नी फरार है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

यूपी पुलिस की ये कवायद गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) के खिलाफ ऑप्रेशन के ऐलान के ठीक बाद सामने आयी है, प्रयागराज (Prayagraj) में मेडिकल परीक्षण के लिये ले जाते समय पुलिस हिरासत में तीन लोगों ने अतीक को गोली मार दी थी।

अफसा अंसारी (Afsa Ansari) पिछले कुछ दिनों से फरार चल रही थी, जबकि आयकर विभाग ने माफिया के खिलाफ कार्रवाई के तहत उत्तर प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों में अंसारी परिवार से जुड़ी 127 करोड़ रुपये की ‘बेनामी’ संपत्ति की पहचान की है।

गैंगस्टर से राजनेता मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा ने फिलहाल अंसारी गैंग की कमान संभाल रखी है। अंसारी को यूपी में गैंगस्टर अधिनियम के तहत जमीन हड़पने और गबन से जुड़े मामलों में नामजद किया गया।

गैंगस्टर की पत्नी अफसा अंसारी के खिलाफ साल 2019 में मामला किया गया था, जिसमें उस पर सदर कोतवाली के छावनी लाइन और उत्तर प्रदेश के बबेदी इलाके में कुर्की की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। उस पर सरकारी धन के गबन का भी आरोप लगा है।

इस बीच मारे गये गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन अभी भी फरार है, यूपी पुलिस के अधिकारियों ने उसके खिलाफ 50,000 रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। परवीन यूपी की दूसरी मोस्ट वांटेड महिला अपराधी है, जिस पर यूपी में अतीक क्राइम सिंडिकेट (Crime Syndicate) चलाने का आरोप है, जबकि उसका पति जेल में बंद था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More