UP में मोस्ट वांटेड की लिस्ट में टॉप पर Atiq Ahmed की पत्नी शाइस्ता परवीन, सरगर्मी से तलाशी में STF

न्यूज डेस्क (शाश्वत अहीर): प्रयागराज में गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की मौत के कुछ ही दिनों बाद उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) की मोस्ट वांटेड क्रिमिनल्स की लिस्ट में टॉप पर आ गयी है, सूबे के पुलिस अधिकारियों ने उसके सिर पर भारी इनाम रखा है।

डॉन अतीक अहमद पिछले हफ्ते प्रयागराज (Prayagraj) में अपने भाई अशरफ के साथ मारा गया था, ऐसे उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन अपने परिवार की एकमात्र सदस्य है, जो कि मौजूदा हालातों में फरार है, उसके चार बेटे हिरासत में हैं और एक बेटा असद अहमद मुठभेड़ में मारा गया।

अतीक अहमद की हत्या के बाद यूपी सरकार ने अब फरार शाइस्ता परवीन को पकड़ने के लिये ठोस योजना के तहत उसके परिवार पर शिकंजा कस दिया है, उसके सिर पर 50,000 रुपये का इनाम है, साथ ही सभी लोगों से उसके ठिकाने के बारे में जानकारी देने को कहा गया है।

जब अतीक अहमद कुछ महीने पहले जेल गया था, तब से यहीं माना जाता रहा है कि उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन परिवार की मुखिया बन गयी और अपराध सिंडिकेट चलाने समेत उमेश पाल की हत्या की प्लानिंग को आगे बढ़ाने के लिये उसने गैंग की कमान संभाल ली।

ये बताया गया कि शाइस्ता साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में अतीक से मिलने भी गयी थी, उमेश पाल की हत्या की योजना पर चर्चा करने के लिये जो कि बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड (BSP MLA Raju Pal murder case) में मुख्य गवाह था। शाइस्ता परवीन उमेश पाल हत्याकांड की अभियुक्तों में से एक है, जो कि उमेशपाल हत्याकांड (Umeshpal Murder Case) की मास्टरमांइड भी है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शाइस्ता परवीन के खिलाफ कुल चार मामले दर्ज हैं, एक हत्या का और तीन धोखाधड़ी के। झांसी (Jhansi) में यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने जब उसके बेटे असद अहमद (Asad Ahmed) को मुठभेड़ में मार गिराया तब से ही वो लगातार पुलिस की गिरफ्तारी से बचने की कवायद में लगी हुई और लोगों की नजरों से दूर हैं।

शाइस्ता परवीन पहले एआईएमआईएम (AIMIM) में शामिल हुई थीं और बाद में वो उत्तर प्रदेश में बसपा (BSP) में चली गयी। हालांकि बसपा ने हाल ही में चुनाव के लिये उम्मीदवारों की लिस्ट में उसका नाम शामिल नहीं करते हुए परवीन से खुद को दूर कर लिया था।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More