Atiq Ahmed हत्याकांड में सामने आया गैंगस्टर सुंदर भाटी का नाम, सोनभद्र जिला जेल में रहकर करवायी वारदात

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ की शनिवार (15 अप्रैल 2023) को पुलिस हिरासत में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में जेल में बंद डॉन सुंदर भाटी का नाम सामने आया है। सूत्रों ने दावा किया कि सुंदर भाटी (Sunder Bhati) के फरमान पर अतीक और अशरफ के हत्यारों को जिगाना पिस्तौल दी गयी थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान के रास्ते भारत आयी जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या में किया गया था। कुछ सूत्रों ने दावा किया कि सुंदर भाटी अतीक अहमद और अशरफ की हत्या का मास्टरमाइंड है।

तीन हत्यारों में एक रोहित उर्फ सन्नी हमीरपुर (Hamirpur) का रहने वाला है। उसके खिलाफ कुरैरा थाने में 14 मामले दर्ज हैं। वो सुंदर भाटी के साथ साल 2019 में हमीरपुर जेल में बंद था। तभी से वो सुंदर भाटी के संपर्क में था। सूत्रों ने दावा किया है कि जिगाना पिस्टल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात डॉन के कहने पर अतीक अहमद के हत्यारों तक पहुंची थी।

सुंदर भाटी के खिलाफ 62 आपराधिक मामले दर्ज हैं। गौतम बुद्ध नगर जिला कोर्ट ने हाल ही में उसे हरेंद्र प्रधान हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा मुकर्रर की थी। तब से वो जेल में बंद है। सुंदर फिलहाल सोनभद्र जिला जेल (Sonbhadra District Jail) में बंद है।

अपराध की दुनिया में कदम रखने से पहले सुंदर भाटी बुलंदशहर (Bulandshahr) में ट्रांसपोर्ट का ठेका लेता था। इसके बाद वो नेताओं के संपर्क में आया और राजनीतिक हत्यायें करने लगा। हालांकि सुंदर भाटी भी राजनीति में आना चाहता था, लेकिन इसी बीच नरेश भाटी जिला पंचायत अध्यक्ष बन गया। सुंदर और नरेश कभी दोस्त थे लेकिन बाद में सुंदर ने नरेश भाटी की हत्या कर दी। उसके बाद सुंदर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और पैसों के लिए वो लोगों का कत्ल करता चला गया।

सुंदर भाटी गैंग के सदस्य जबरन वसूली और कॉन्ट्रैक्ट किलिंग में शामिल हैं। सुंदर भाटी गिरोह के सदस्यों पर पूर्वांचल (Purvanchal) में कई हत्याओं का आरोप है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More