Bathinda: मिलिट्री स्टेशन गोलीबारी मामले में हुई गिरफ्तारी, गनर की भूमिका आयी सामने

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): बठिंडा सैन्य स्टेशन (Bathinda Military Station) पर 12 अप्रैल को चार जवानों की हत्या के आरोप में पुलिस ने भारतीय सेना (Indian Army) के एक गनर को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया गनर वारदात का चश्मदीद गवाह था जिसने झूठा बयान दिया था कि उसने 12 अप्रैल की तड़के हत्या करने के बाद कुर्ता पजामा पहने दो नकाबपोश लोगों को पास के जंगल में भागते हुए देखा था।

मामले को लेकर बठिंडा के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना (SSP Gulneet Singh Khurana) ने सेना के गनर की गिरफ्तारी की पुष्टि की। हालांकि गनर ने चार जवानों की हत्या क्यों की, इसके सटीक कारणों पर खुराना ने बयान देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, “मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि इस वारदात के निजी कारण हैं।”

बता दे कि मामले को लेकर सूत्रों के हवाले से खुलासा हुआ है कि मारे गये चारों जवानों ने गनर का यौन उत्पीड़न किया जा रहा था, जिसकी वज़ह से उसने ये कदम उठाया।

पुलिसिया जांच में ये सामने आया है कि पूछताछ में अभियुक्त गनर ने पुलिस को ये बताया कि हत्या वाली रात गनर ने दो बार ये देखने के लिये जांच की कि क्या जवान सो गये हैं। जवान लगभग 2 बजे सो गये थे। उसने तड़के तीन बजे और फिर चार बजे जांच की और आखिर में उसने चोरी की गयी इंसास राइफल (INSAS Rifle) से वारदात को अंजाम दिया, जिसे उसने कुछ दिन पहले पास की संतरी चौकी से चुराया था।

12 अप्रैल को चार हत्याओं के सामने आने के बाद सेना ने बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की थी। 12 अप्रैल की शाम को एक अन्य जवान की कथित आत्महत्या की वज़ह से मौत हो गयी थी, लेकिन इस मौत में किसी साजिश का शक नहीं था।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गनर को बाद में बठिंडा की एक अदालत में पेश किया जायेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More