Poonch Sector: आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान शहीद

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): जम्मू-कश्मीर में बीते गुरुवार (20 अप्रैल 2023) को 2019 के पुलवामा त्रासदी के बाद से सुरक्षा बलों के वाहन पर सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में अज्ञात आतंकवादियों ने राष्ट्रीय राइफल्स (Rashtriya rifles) के वाहन पर हमला किया और आग लगा दी, जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गये, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। हमला राजौरी सेक्टर (Rajouri Sector) में भीमबेर गली और पुंछ (Poonch) के बीच हुआ। घायल सैनिक को तुरंत राजौरी के सेना के अस्पताल में पहुंचाया गया।

सेना ने हमले के बारे में शुरुआती जानकारी और शहीद होने वाले सैनिकों की पहचान का खुलासा किया। सेना ने अपने बयान में कहा कि मारे गये सुरक्षाकर्मी राष्ट्रीय राइफल्स की एक यूनिट से थे, जिसे इलाके में आतंकवाद विरोधी ऑप्रेशन के लिये तैनात किया गया था। मामले को लेकर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Army Chief General Manoj Pandey) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) को घटना के बारे में जानकारी दी।

सेना की नगरोटा (Nagrota) स्थित 16 कोर ने कहा कि हमले में हवलदार मनदीप सिंह, लांस नायक देबाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह शहीद हो गये।

सेना ने हमले के बारे में शुरुआती जानकारी दी। जिसमें कहा गया है कि सैनिकों को ले जा रहे वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने हमला किया और ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल से सेना के वाहन में आग लग गयी। सैन्य वाहन पर गोली के निशान साफ देखे गये और मौके से ग्रेनेड के टुकड़े भी बरामद हुए, जिससे इस घटना के आतंकी हमले की पुष्टि होती है। सेना ने कहा कि अज्ञात आतंकवादियों ने हमले को अंजाम देने के लिये इलाके में हो भारी बारिश और कम विजिबिलिटी का फायदा उठाया।

मामले को लेकर सेना ने कहा कि, “आज लगभग 1500 बजे राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली (Bhimber Gali) और पुंछ के बीच चल रहे सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने भारी बारिश और लो विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए गोलीबारी की। आतंकवादियों की ओर से ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल की वज़ह से वाहन में आग लग गयी।”

सेना ने कहा कि आंतकियों को पकड़ने के लिये इलाके में व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More