Money Laundering Case of  Satyendar Jain: बढ़ी सत्येंद्र जैन की मुसीबत, कोर्ट ने भेजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

नई दिल्ली (प्रियंवदा गोप): आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दे कि प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने पिछले महीने जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था। साल 2017 से ही मामले की जांच चल रही है और मंत्री को बीती 30 मई को गिरफ्तार किया गया। खासतौर से 7 जून को की गयी तलाशी के दौरान ईडी ने कहा है कि सत्येंद्र जैन के घर से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किये गये हैं।

ईडी ने आगे कहा कि कुल जब्त की गयी चल संपत्ति के स्रोत का पता बताने में सत्येंद्र जैन नाकाम रहे। साथ ही उनके घर में काफी खुफिया तौर पर छापेमारी की कार्रवाई की गयी थी। मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी के बाद ईडी ने 2 करोड़ रुपये से ज़्यादा की नकदी और 1.8 किलोग्राम वजन का सोना जब्त किया। ईडी ने कहा है कि जैन पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे।

दूसरी ओर वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और एन.हरिहरन (Senior Advocates Kapil Sibal and N. Hariharan) ने रिमांड बढ़ाने का विरोध करते हुए कहा कि बरामदगी का जैन से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि, “ईडी ने पिछले दो दिनों में सोने और गहनों के बारे में कोई सवाल नहीं पूछा।”

इससे पहले जैन को 31 मई से 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेजा गया था। उन्हें सीबीआई (CBI) द्वारा दर्ज आय से अधिक संपत्ति  मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More