Shravasti District: स्कूल फीस ना देने के चलते गयी मासूम की जान, टीचर ने की हैवानियत की सभी हदें पार

न्यूज डेस्क (मृत्युजंय झा): यूपी के श्रावस्ती जिले (Shravasti District of UP) के एक गांव के 13 वर्षीय लड़के की इसी हफ़्ते एक शिक्षक द्वारा कथित बुरी तरह पीटे जाने के बाद मौत हो गयी। सामने आ रहा है कि बच्चे ने स्कूल फीस भरने में देरी कर दी थी। सातवीं कक्षा के मृतक छात्र चिरीजेश (Deceased Student Chirijesh) के परिवार द्वारा दर्ज करायी गई शिकायत के आधार पर बीते शुक्रवार (19 अगस्त 2022) को सिरसिया थाने (Sirsia Police Station) में प्राथमिकी दर्ज की गयी, जिसमें स्कूली शिक्षक अनुपम पाठक (Teacher Anupam Pathak) पर गैर इरादतन हत्या और आपराधिक धमकी समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

अनुपम पाठक बुरी तरह पिटाई किये जाने के बाद नाक से खून बहने और चेहरे में सूजन के 10 दिन बाद बुधवार (17 अगस्त 2022) देर रात बहराइच (Bahraich) के एक सरकारी अस्पताल में छात्र चिरीजेश की मौत हो गयी। लड़के के पैतृक गांव चौलही में पंडित ब्रह्मा दत्त स्कूल (Pandit Brahma Dutt School) में पढ़ने वाले छात्रों के मुताबिक टीचर ने उसे काफी बेरहमी से पीटा था। बता दे कि हाल ही में राजस्थान (Rajasthan) के एक दलित स्कूली छात्र (Dalit School Student) की जालोर (Jalore) में उसके स्कूल में टीचर द्वारा पानी के बर्तन को छूने जाने के बाद कथित तौर पर पिटाई से हुई मौत के बाद यूपी में ये वारदात सामने आयी।

मामले पर श्रावस्ती के एसपी अरविंद कुमार मौर्य (SP Arvind Kumar Maurya) ने कहा कि गुरुवार (18 अगस्त 2022) को मृतक बच्चे के चाचा शिव कुमार ने उसकी मौत की कथित परिस्थितियों के बारे में जानकारी दी थी, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी। शिकायतकर्ता ने कहा कि, “आठ अगस्त को चिरीजेश स्कूल से चोटों के साथ लौटा उसने कहा कि फीस ना देने पर उसके टीचर ने उसकी पिटाई की है। उसकी हालत देखते हुए हम तुरंत उसे भिंगा के नजदीकी सरकारी अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने उसे बहराइच जिला अस्पताल रेफर कर दिया।”

मृतक बच्चे के चाचा ने मीडिया को बताया कि, पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई की, जब वो और परिवार के अन्य सदस्य जिला पुलिस प्रमुख से मिले। एसपी मौर्य ने कहा कि चिरीजेश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है और डिप्टी एसपी रैंक का एक अधिकारी मामले की जांच कर रहा है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More