Shopian District: बड़ा आतंकी हमला हुआ नाकाम, प्रेशर कुकर में मिला IED

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): शोपियां पुलिस विभाग और भारतीय सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स (Rashtriya Rifles) ने शुक्रवार (25 नवंबर 2022) को इमामसाहिब इलाके में एक कुकर में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया। ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस और 44 राष्ट्रीय राइफल्स के कोशिशों की बदौलत एक बड़ी वारदात होने से बच गयी।

पुलिस के मुताबिक इस महीने की शुरूआत में जम्मू-कश्मीर के रामबन (Ramban) इलाके में नाशरी नाका (Nashri Naka) के पास एक मिनीबस को रोका गया और उसकी जांच की गयी, उसमें इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद हुआ। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि, “पुलिस, सीआरपीएफ (CRPF) और सेना के बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आईईडी को नाकाम कर दिया।”

विस्फोटक उपकरण की बरामदगी पर जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने कहा कि, “विश्वसनीय सूचना पर नाशरी में पुलिस, सीआरपीएफ, सेना और एसओजी रामबन की ज्वॉइंट टीम ने मौके की नाकाबंदी की। चेकिंग के दौरान रजिस्ट्रेशन नंबर JK06 0858 वाली मिनी बस को रोका गया और उसकी अच्छी तरह से तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान संदिग्ध बैग बरामद किया गया जिसकी आगे जांच की गयी तो उसमें से आईईडी मिला।

आईईडी मिलने के बाद पुलिस ने ट्रक ड्राइवरों को एडवायजरी जारी करते हुए कहा कि- पुलिस ने ट्रक चालकों को सलाह दी है कि वो हमेशा अपने वाहनों की जांच करें और सतर्क रहें। हम ट्रक और टैक्सी चालकों को स्टिकी बमों (Sticky Bombs) के खतरे को लेकर सचेत रहने की सलाह देते रहते हैं क्योंकि ये अपने आप में बड़ा खतरा है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More