RIP Satish Kaushik: दिल का दौरा पड़ने से सतीश कौशिक की मृत्यु, गुड़गांव में होगा पोस्टमॉर्टम

नई दिल्ली (शौर्य यादव): आज (9 मार्च 2023) सुबह सतीश कौशिक (Satish Kaushik) के आकस्मिक निधन की खबर से फिल्म जगत और फैंस को जब़रदस्त झटका लगा। अनुभवी अभिनेता और फिल्म निर्माता का गुरुवार सुबह तड़के 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया। जबकि उनकी मृत्यु की खबर मित्र और सहयोगी अनुपम खेर (Anupam Kher) की ओर से साझा की गयी थी, फिलहाल उनकी मृत्यु के पीछे की वज़ह तुरंत सामने नहीं आ सकी थी।

अब सतीश कौशिक का निधन कैसे हुआ इस पर एक न्यूज रिपोर्ट में रौशनी डाली गयी है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अभिनेता 8 मार्च को गुड़गांव (Gurgaon) में किसी से मिलने जा रहे थे, जब दिल्ली में वो एक कार में बैठे हुए उन्हें दिल का दौरा पड़ा। अभिनेता को गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital) ले जाया गया, जहां आखिरकार उन्होंने आखिरी सांसें ली।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका पोस्टमॉर्टम आज अस्पताल में किया जायेगा, जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके अंतिम संस्कार के लिये मुंबई (Mumbai) लाया जायेगा। अभी इस बारे में किसी तरह की कोई जानकारी साझा नहीं की गयी है।

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1633615264674889728

अनुपम खेर ने आज सुबह अपने दोस्त की मौत की खबर का ऐलान किया। ट्विटर खेर ने अपनी और कौशिक की एक मोनोक्रोम तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि, “मुझे पता है कि ‘मृत्यु इस दुनिया का अंतिम सत्य है’ लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे अपने प्रिय मित्र सतीश कौशिक के बारे में ये लिखना होगा। 45 साल की दोस्ती पर यूं ही लगा फुल स्टॉप। आपके बिना जीवन पहले जैसा नहीं रहेगा सतीश। ओम शांति!”

बता दे कि सतीश कौशिक का जन्म अप्रैल 1956 में हरियाणा (Haryana) में हुआ था, वो नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (NSD- National School of Drama) और फ़िल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया (FTII- Film and Television Institute of India) के पूर्व छात्र थे, जो कि देश के दो सबसे प्रतिष्ठित प्रदर्शन कला संस्थान हैं। उन्होंने 1982 में फिल्म मासूम (Movie Masoom) के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और कुछ साल बाद प्रतिष्ठित फिल्म मिस्टर इंडिया (Movie Mr.India) में कैलेंडर की सहायक भूमिका के साथ उन्हें मशहूरियत मिली थी।

तेरे नाम और हम आपके दिल में रहते हैं जैसी फिल्मों के साथ वो आखिरकर कामयाब निर्देशक भी बने। उन्हें आखिरी बार स्क्रीन पर छत्रीवाली में देखा गया था, जो कि इस साल की शुरुआत में रिलीज़ हुई थी। वो कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की आने वाली फिल्म इमरजेंसी (Film Emergency) में जगजीवन राम (Jagjivan Ram) की भूमिका निभाने के लिये तैयारी कर रहे थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More