Rashifal/ Horoscope 12 अप्रैल: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

0

12 अप्रैल 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आपको मदद की ज़रूरत है और जितनी जल्दी आप इसे समझेंगे, आपके लिए उतना बेहतर होगा। व्यावहारिक आवश्यकता के रास्ते में अपने अहंकार को खड़े न होने दें। आप एक ही समय में आराम और सुरक्षा की तलाश कर रहे हैं। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अपनी सुबह की नींद का त्याग करें। आपको आज अपने साथी से बहुमूल्य सलाह मिल सकती है। हालाँकि यह सलाह आपकी पसंद के अनुसार नहीं हो लेकिन यह आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है। यह वित्तीय मामले, आपके करियर या आपके परिवार से संबंधित हो सकती है। यह महत्वपूर्ण है कि आपको इस सलाह को अनदेखा करना चाहिए क्योंकि इससे केवल पछतावा होगा। कैरियर के मोर्चे पर आज कई बड़ी और छोटी सफलताओं की भविष्यवाणी की जाती है। आपको एक अप्रत्याशित बोनस मिल सकता है। लंबे समय से प्रतीक्षित पदोन्नति आपको दी जा सकती है। बेरोजगार लोग आज अच्छी खबर प्राप्त करेंगे।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

वृषभ (Taurus)

आप आज ऊर्जा से भरपूर हैं। आपके आकर्षण और बुद्धिमत्ता से घर और कार्यस्थल दोनों पर आप लोगो को इम्प्रेस करेंगे। आज महत्वपूर्ण मौद्रिक लाभ होने की संभावना है, लेकिन उस राशि पर नज़र रखें जो आप अपनी खरीदारी पर खर्च कर रहे हैं। आज आपको हल्की ठंड या सिर में दर्द से ग्रस्त हो सकते है। इसलिए, आज बहुत सारी नियुक्तियों का शेड्यूल न करें। आप जल्द ही फिट हो जाएंगे। आपके माता-पिता और / या बच्चे आपके समय और ध्यान की बहुत माँग करेंगे। लेकिन, यदि आप इन स्थितियों से निपटने में अपने साथी को शामिल करते हैं, तो आप रोमांस को सबसे अधिक संभावना वाली जगह पर भी पाएंगे। यह आपके रिश्ते में एक नई अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा। जहां तक ​​आपके करियर का सवाल है, तो आप कुछ भ्रम का सामना कर रहे हैं और कुछ सवाल आपको काफी समय से परेशान कर रहे हैं।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने की जरूरत है। यह आपको अपने जीवन को सही मायने में जीने का एहसास देगा। पहला कदम डरावना लग सकता है लेकिन यह आपके जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य के शीर्ष पर हैं और यह नया लक्ष्य निर्धारित करने और खुद को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा समय है। शारीरिक प्रशिक्षण में शामिल एथलीट और अन्य लोगों को आज बड़ी सफलता मिलेगी। तनाव मुक्त, महत्वपूर्ण और सक्रिय महसूस करते ही आपका मानसिक स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। आप आज अधिक चिड़चिड़े मूड में हैं और आप अपने गुस्से को अपने साथी पर निकाल सकते यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने मिजाज को नियंत्रित करें। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते, तो अपने साथी से कुछ समय बिताने की कोशिश करें। अन्यथा, आपका रिश्ता ख़तरे में पड़ जाएगा। कई नए और अलग काम के अवसर आज आपके काम आएंगे। इस अवसर का फायदा उठाने के लिए, आपको आज अतिरिक्त मेहनत करनी होगी, और आप हर मिनट का आनंद लेने वाले हैं।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

कर्क (Cancer)

आप प्यार और नफरत दोनों को पहले से कहीं अधिक गहराई से महसूस करने जा रहे हैं। हालांकि, इन भावनाओं पर कार्रवाई करने से पहले गहन विचार करना समझदारी होगी। आज आपको व्यापक स्वास्थ्य जांच के लिए जाना पड़ सकता आपको अपने आहार और जीवनशैली पैटर्न में कुछ बहुत जरूरी बदलाव लाने की आवश्यकता है। इस स्तर पर पर्याप्त सावधानी आपको बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं से बचने में मदद कर सकती है। आप या आपका साथी किसी अन्य व्यक्ति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आपका एक पिछला प्यार आपके जीवन में फिर से प्रवेश कर सकता है। हस्तक्षेप आपके या आपके साथी के करीबी दोस्तों या माता-पिता से भी हो सकता है। सभी के खिलाफ मजबूती से एक दूसरे के साथ खड़े होना आवश्यक है। ऑफिस रोमांस आपको चुंबक की तरह आकर्षित करता रहा है। लेकिन याद रखें ऑफिस काम करने की जगह है न कि अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए। अपने काम पर ध्यान दो।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

leo singh

सिंह (Leo)

आपने अब प्रतिबद्धता की एक मजबूत भावना विकसित की है। आपको कुछ पारिवारिक दायित्वों को पूरा करना पड़ सकता है और आप इस अवसर पर शानदार तरीके से आगे बढ़ेंगे। आप पिछले कुछ दिनों में स्वास्थ्य की मामूली लेकिन लगातार समस्या से जूझ रहे हैं। आज, कोई आपको स्थिति के वैकल्पिक उपचार का सुझाव देगा और आप इसे आजमाएंगे। संभावना अधिक है कि यह बहुत अच्छा काम करेगा और आप समस्या से छुटकारा पा लेंगे। जहां तक ​​रिश्तों की बात है तो दिन स्थिर रहने वाला है। आप अपने साथी के साथ एक शांत और चिंतनशील समय का आनंद ले पाएंगे। साधारण घरेलू कामों में हिस्सा लेने से आपके रिश्ते में संतुष्टि का स्तर बन सकता है जो आपको खुशी की भावना देगा और आपके प्यार को नवीनीकृत करेगा। पिछले कुछ हफ्तों से एक प्रवृत्ति बन रही है और परिणाम आज दिखाई देगा। परिणाम तैयार करने के लिए खुद को तैयार करें। आपकी अच्छाई आपको गलत चीजों से दूर रहने में मदद करेगी।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

कन्या (Virgo)

आज किसी भी कार्य को खुशी से और संतुष्ट तरीके से संपन्न करना मुश्किल होगा। आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में भी आ सकते हैं जिसकी नकारात्मक टिप्पणियाँ निराशा की भावना को जन्म दे सकती हैं। याद रखें कि यह एक अस्थायी चरण है और आपको जल्द ही अपना आत्मविश्वास वापस मिल जाएगा। आप आज अपने आहार पैटर्न को पूरी तरह से बद आप एक detoxification आहार पर ले सकते हैं। इससे आप अत्यधिक ऊर्जावान और काफी युवा महसूस करेंगे। रिश्ते का सुनहरा नियम बताता है कि आप अपने दिल की सुनते हैं। आपके आस-पास के लोग आपके साथी का न्याय नहीं कर पाएंगे। इसलिए अपने प्रेम जीवन पर उनके फैसले की तलाश न करें। अपने दिल का पालन करें और अपने आत्मसम्मान को बनाए रखें। आज अपने कार्यस्थल पर किसी गुप्त शत्रु से सावधान रहें। यह व्यक्ति हाल के दिनों में एक दोस्ताना व्यवहार कर रहा है, लेकिन आपके बीच कुछ अतीत का इतिहास है और वह आज कुछ प्रतिशोध लेने की कोशिश कर सकता है। अपने सभी कार्यों को समय के भीतर अच्छी तरह से पूरा करना और समय पर होना सबसे अच्छा है क्योंकि अन्यथा, आप अपने वरिष्ठों के साथ परेशानी में पड़ सकते हैं।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

libra tula

तुला (Libra)

आप महसूस कर रहे हैं कि आपको अलग-अलग दिशाओं में खींचा जा रहा है और आप तय नहीं कर सकते कि किस रास्ते पर जाना है। ये खींचतान आज और भी मजबूत हो जाएगी और निर्णय लेना और भी मुश्किल हो जाएगा। निर्णय लेते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। महत्वपूर्ण निर्णयों को स्थगित करना बेहतर है। बढ़ते हुए वजन की ओर आपको अतिरिक्त ध्यान रखना होगा। आप पाएंगे कि अगर आपने अपने आहार पर नियंत्रण कर लिया है, तब भी आप भारी और फूला हुआ महसूस कर रहे हैं। आप अपने परिवार या अपने रिश्ते में आज होने वाली किसी भी स्थिति को संभालने में सक्षम होंगे। हो सकता है कि आपका साथी आपके बारे में गलत जानकारी दे सकता है या बहुत समय पहले से परेशान है। आप इससे आसानी से उलझन  दिमाग में थे, तो आप आज एक तार्किक और उचित निर्णय ले पाएंगे। संपत्ति या जमीन-जायदाद खरीदने या निवेश करने के लिए भी अच्छा दिन है।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

वृश्चिक (Scorpio)

सत्ता के लोगों और समान हितों के साथ-साथ उन लोगों के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश करें जो आपकी क्षमताओं के पूरक हैं। कुछ लोग झूठी उम्मीदें देकर आपको प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे जो कहते हैं, उस पर ध्यान न दें। अपना निर्णय स्वयं करें और उसका पालन करें। आप थोड़ा तनावग्रस्त लग रहे हैं। फिटनेस के खेल का अभ्यास करने की कोशिश करें जो आउटडोर हैं जैसे तैराकी या योग! आपको अपनी मांसपेशियों और फेफड़ों की क्षमता को मजबूत करने के लिए इसे नियमित रूप से करना होगा। आप आज अधिक चिड़चिड़े मूड में हैं और आप अपने गुस्से को अपने साथी पर निकाल सकते यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने मिजाज को नियंत्रित करें। आप नए लोगों या विदेशी प्रतिनिधियों से मिलने में सक्षम हो सकते हैं जो आपके लिए अनुकूल होंगे! स्वतंत्र रूप से उनके साथ संवाद करें और जितना संभव हो उतनी उपयोगी जानकारी एकत्र करें! यह आपकी परियोजना के पूरा होने में आपकी बहुत मदद करेगा।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आप पिछले कुछ समय से कुछ मुद्दों पर चिंता कर रहे हैं। हालाँकि, आज आपको एक निर्णय लेने की आवश्यकता है। आपका दिल आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करेगा। यह लंबे समय में आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। कभी-कभी जब चीजें हमारे अपने हाथों में नहीं होती हैं, तो हमें धैर्य और शांति से इंतजार करने की आवश्यकता होती है। आपको शरीर के किसी हिस्से में दर्द हो सकता है। आराम करें और कुछ ध्यान संगीत सुनें। आप भावुक हैं और इसलिए यह पहचानने में विफल हैं कि रिश्ते बहुआयामी द्वार हैं। आपको किसी ऐसे व्यक्ति के करीब आने का मौका मिलेगा जिसकी आपने पिछले कई सालों से गहरी प्रशंसा की है। आप इस व्यक्ति को आस-पास पाकर बहुत खुश होंगे। यह सिर्फ एक अजीब दिन है जब चीजें उस तरह से नहीं होंगी जैसी आप चाहते हैं। आज की घटनाएँ आपको अपने कार्य की योजना बनाने के लिए प्रेरित करेगी, कोई नया क्रेडिट कार्ड न खरीदें।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

मकर (Capricorn)

आपकी कल्पनाशील क्षमताएं आपके लक्ष्य का पीछा करने में आपकी मदद कर सकती हैं। जब आप मानवीय जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तब आपकी प्रगति बहुत बड़ी होगी। ठंड और वायरल संक्रमण और श्वसन प्रणाली के अन्य संक्रमणों के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा लें। संक्रमण को दूर रखने के लिए वैकल्पिक निवारक उपायों और घरेलू उपचारों की कोशिश करें क्योंकि वे अधिक सफल होने की संभावना रखते हैं। अपनी जीवन शैली को संशोधित करना अब फायदेमंद हो सकता है। आपकी खुद की रोमांटिक भावनाओं का बल आज आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। संभावनाएं अधिक हैं कि आप आज पूरी तरह से अप्राप्य तरीके से कार्य करेंगे यह आपके साथी को चकित लेकिन खुश कर सकता है। आज आपको विभिन्न भूमिकाएं निभानी पड़ सकती हैं। आज आपके दोस्त आपको सफलता के पथ पर अग्रसर करने में एक मजबूत समर्थन दे सकते हैं।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप एक बेहतर श्रोता हैं, हालाँकि आप हमेशा एक अच्छे वक्ता रहे हैं। इससे सभी को प्रभावी रूप से पता चल जाएगा कि आप अब इतने आत्म-केंद्रित नहीं हैं और आप दूसरों की भलाई के लिए काम करने को तैयार हैं। लगभग 40 वर्ष की आयु की महिला आपके लिए बहुत सहायक होगी। आप एक संवेदनशील व्यक्ति हैं और ऐसा ही आपका पाचन तंत्र है। जैसे ही आप किसी ऐसी चीज का सेवन करते हैं जो आपके पाचन तंत्र के अनुरूप नहीं है, आपका शरीर इसे अस्वीकार कर देगा। आप लूज मोशन या उल्टी से पीड़ित हो सकते हैं। स्वदेशी रूप से तैयार दवाओं के लिए जाने की कोशिश करें। आज अतीत के कड़वे अनुभवों से खुद को कमजोर न करें। आप आप किसी नए इंसान के साथ अपने संबंधों को आगे बढाने की दिशा में कोई नया कदम उठा सकते है बस थोड़ी प्रतीक्षा करें। आज आप सहकर्मियों और ग्राहकों के साथ बेहतर संबंध विकसित करेंगे। इसलिए कुछ नया करने के लिए यह एक अच्छा दिन है जिसमें प्रभावशाली कौशल की आवश्यकता होती है। हालांकि जो लोग बीमार हैं वे घर से ही काम शुरू कर सकते हैं। यह अप्रत्याशित रूप से आपके काम की गुणवत्ता में सुधार करेगा।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

मीन (Pisces)

थोड़ा धैर्य और संयम के साथ, दिन आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। लेकिन उस धैर्य का होना अब सबसे बड़ी चुनौती हो सकती है। अगर आप प्रक्रिया को जल्दी करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने एजेंडे को पूरी तरह से गड़बड़ कर सकते हैं। अपनी ऊर्जा को नियंत्रित करने के लिए कुछ शांत व्यायाम के साथ दिन की शुरुआत करें। आप पिछले कुछ दिनों से अपने शारीरिक या मानसिक स्वास्थ्य के कुछ पहलू के बारे में इनकार कर रहे हैं। आप आज अपने स्वास्थ्य के बारे में सच्चाई का सामना करेंगे। आप अपने हास्य कौशल या व्यंग्य से दूसरे व्यक्ति को खुश करने की कोशिश कर सकते हैं! हो सकता है कि आपको दूसरे व्यक्ति को आकर्षित करने के लिए कुछ अन्य तरीके अपनाने की आवश्यकता हो। किसी के दिल को जीतने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप जो सोचते हैं उसका पालन करने के लिए अपनी प्रवृत्ति को बदलने की कोशिश करते रहे! दिन के अंत में प्रमुख वित्तीय लाभ की संभावना है। लेकिन इसका आनंद लेने के लिए आपको हास्य की भावना विकसित करने की आवश्यकता है।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More