Weekly career Rashifal/ Horoscope 12 April – 18 April: जानिए कैरियर के मोर्चे पर कैसा गुजरेगा ये सप्ताह, किसे मिलेगी success और किसके हाथ लगेगी निराशा

12 अप्रैल – 18 अप्रैल 2021 का साप्ताहिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। जानिए कैरियर के मोर्चे पर सभी 12 राशियों के लिए कैसा गुजरेगा ये सप्ताह। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

नए व्यावसायिक समझौतों के लिए भी यह एक प्रमुख चरण होगा। नए संपर्क और नए लोगों को बनाने के नए अवसर मिलेंगे। आप कुछ दीर्घकालिक परियोजनाओं की रूपरेखा बनाने की कोशिश करेंगे और इससे आपको नए लोगों से मिलने में मदद मिलेगी। बहुत सारी गतिविधियाँ होंगी और आपको कुछ योजनाएँ बनानी चाहिए। लंबे समय के साथ-साथ छोटी यात्राएं भी होने की संभावना है। संचार, मीडिया, बिक्री और शिक्षण से परियोजनाएं इस सप्ताह के दौरान आ सकती हैं। हालांकि, वार्षिक सौर पारगमन के कारण, आपको अपने शारीरिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। सिरदर्द और बुखार जैसी समस्या भी संभव है।

वृषभ (Taurus)

यह आपके वित्त के लिए एक जटिल सप्ताह होगा क्योंकि मंगल मिथुन राशि के साथ आगे बढ़ रहा है और यह आपके वित्त के दूसरे घर को प्रभावित करेगा। यह आपके खर्चों को प्रभावित करेगा और आपको अपने खर्च की प्रकृति को नियंत्रित करना होगा। यह आपको बहुत व्यावहारिक और परिपक्व बनाता है। आप थोड़े अधीर और क्रोधित हो सकते हैं और यह काम में कुछ बाधाएँ ला सकता है। तो, आपको अपने सहयोगियों के साथ-साथ प्रबंधकों के साथ बहुत धैर्य रखने की आवश्यकता है। आपको अपने करियर से संबंधित चिंताएँ होंगी और आपको सावधानी से आगे बढ़ना होगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

अमावस्या आपकी दीर्घकालिक योजनाओं और टीम सेटिंग्स को प्रभावित करेगी। नया चंद्रमा नई शुरुआत का संकेत देता है और यह दीर्घकालिक योजनाओं में प्रतिबिंबित होगा। आपकी मौजूदा दीर्घकालिक परियोजनाओं को कुछ सुधारों की आवश्यकता हो सकती है। वैज्ञानिक और तकनीकी संचार से संबंधित डोमेन से परियोजनाएँ भी आ सकती हैं। कुछ सामाजिक समागम हो सकते हैं और उसके माध्यम से आप समान विचारधारा वाले लोगों से मिलेंगे। आप एक नई टीम में शामिल होने की इच्छा कर सकते हैं या आपको नए दोस्त मिलेंगे। यह चैरिटी उपक्रमों में कुछ समय बिताने के लिए भी एक सप्ताह है।

कर्क (Cancer)

सूर्य और बुध अभी भी आपके करियर को प्रभावित कर रहे हैं। यह थोड़ा जटिल हो सकता है और अपने वरिष्टों के प्रति बहुत आज्ञाकारी होना पड़ सकता है। संचार और मीडिया से संबंधित क्षेत्र से परियोजनाएं भी संभव हैं, लेकिन वे जटिल होंगे। इस सप्ताह के दौरान नौकरी के नए अवसर भी संभव हैं। एचआर मूल्यांकन और अन्य चर्चाएं भी इस सप्ताह का एक हिस्सा हो सकती हैं। न्यूमून का करियर पर भी असर पड़ेगा और अमावस्या नई शुरुआत का संकेत देती है। तो, आप स्वाभाविक रूप से नई परियोजनाएं या नौकरी के नए अवसर प्राप्त करेंगे।

leo singh

सिंह (Leo)

शुक्र, उत्सव और विलासिता के लिए ग्रह इस सप्ताह से आपके करियर को प्रभावित करेगा। शुक्र जिम्मेदारियों के लिए ग्रह नहीं है, इसलिए आप अपने कैरियर से संबंधित जिम्मेदारियों से अपना ध्यान खो सकते हैं। इसलिए, आपको अपनी आधिकारिक जिम्मेदारियों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। काम पर बहुत सारी गतिविधियाँ होंगी, लेकिन आपको अपना ध्यान अपने करियर से नहीं हटाना चाहिए। शुक्र आपके प्रबंधकों से कुछ सहायता लेकर आएगा और यह आपके लिए राहत की बात होगी। आपके काम में कुछ नयापन होगा जैसे नए प्रोजेक्ट, नए टीममेट्स या यहां तक ​​कि काम करने वाले डिवाइस। शुक्र घर और परिवार के चौथे घर को प्रभावित करेगा, इसलिए कुछ रियल एस्टेट सौदों के लिए भी संभावनाएं हैं।

कन्या (Virgo)

इस सप्ताह के दौरान शुक्र, वृषभ राशि में प्रवेश करेगा और यह विदेशी सहयोग को प्रभावित करेगा। विदेशी भूमि के लोगों के साथ बहुत अधिक बातचीत होगी। आपका आध्यात्मिक जीवन भी सक्रिय रहेगा और आप अनुष्ठान में भी भाग लेंगे। छात्रों और शिक्षकों के पास नए प्रोजेक्ट होंगे और वे बहुत आसान नहीं होंगे। इस सप्ताह के दौरान कैरियर से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आ सकते हैं। यह मल्टीटास्क करने के लिए एक सप्ताह है और अधिकांश परियोजनाएं मीडिया और जन संचार से संबंधित डोमेन से आ सकती हैं। आध्यात्मिक मामलों के बारे में अधिक जानने में आपकी रुचि होगी। वित्त कुछ और दिनों के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि सूर्य और बुध वित्त के आठवें घर को प्रभावित कर रहे हैं। नई वित्तीय योजनाओं के बारे में भी चर्चा इस सप्ताह का हिस्सा होगी।

libra tula

तुला (Libra)

इस सप्ताह के दौरान, शुक्र वित्त के घर में चला जाएगा और इससे आपको कुछ लाभ होंगे, लेकिन वित्तीय चुनौतियां भी सामने आएंगी। आपको धन कमाने के कुछ अवसर मिलेंगे, लेकिन साथ ही कुछ ख़र्चे भी होंगे। होम लोन और इस तरह के लोन के बारे में चर्चा भी इस सप्ताह के दौरान होगी। कुछ साझेदारियों पर चर्चा करने और एक नई साझेदारी बनाने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है। अचानक वित्तीय लाभ और जरूरतें भी सामने आ सकती हैं। नई परियोजनाओं के लिए बहुत बड़ी संभावनाएं हैं जो आपको कुछ पैसे दे सकती हैं। बैंकिंग और अकाउंटिंग का काम करने वालों के लिए भी नए प्रोजेक्ट होंगे।

वृश्चिक (Scorpio)

मंगल अभी भी मिथुन राशि के संकेत के माध्यम से आगे बढ़ रहा है और यह बहुत सारे खर्चों का संकेत देता है। जब आप कम से कम इसकी उम्मीद करेंगे तो वे सामने आएंगे। इसलिए, आपको जितना हो सके उतना बचत करने की आवश्यकता है। साझेदारी में तर्क-वितर्क की संभावना है। वित्तीय मामलों के संबंध में अधिकांश तर्क हो सकते हैं। काम पर, आपको परियोजनाओं पर बहुत समय और ऊर्जा खर्च करनी होगी। अंशकालिक परियोजनाएं भी आने वाली हैं ताकि आप आर्थिक रूप से स्थिर हो सकें। हालांकि, यह एक नई साझेदारी परियोजना शुरू करने का समय नहीं है।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

इस सप्ताह के दौरान, शुक्र काम और सहयोगियों के छठे घर में चला जाएगा और शुक्र यहां रहना पसंद नहीं करता है। इसलिए रचनात्मक क्षेत्र से नई परियोजनाओं की संभावना है। इनमें से अधिकांश परियोजनाएँ छोटी लेकिन बहुत विस्तृत हो सकती हैं। आप अपनी टीमों के साथ काम करेंगे और उन्हें आपके समर्थन की भी आवश्यकता होगी। हालाँकि, आपका कार्यभार कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं ला सकता है। काम-काज का बोझ होगा और आपको अपने काम के लिए विशिष्ट योजनाएँ बनानी चाहिए। नई परियोजनाएं और नौकरी के अवसर सामने आ सकते हैं, लेकिन आपको अपनी वर्तमान नौकरी के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहिए।

मकर (Capricorn)

इस सप्ताह आपके काम को लेकर अपने सहकर्मियों के साथ बहस हो सकती है। आपको कठोर शब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए, अन्यथा, यह जटिलताएं ला सकता है और यह आपके काम पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है। नई परियोजनाओं को खोजने के लिए कई अवसर मिलेंगे। अपने सहयोगियों के साथ सभी प्रकार की क्षुद्र चर्चाओं से बचने की कोशिश करें। मंगल भावनात्मक स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर रहा है, इसलिए कुछ भावनात्मक मुद्दे होंगे। प्रार्थना और ध्यान के साथ-साथ बिताने के लिए यह बहुत अच्छा समय है। आप अपने भविष्य के लिए भी कुछ योजनाएँ तैयार कर रहे होंगे।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

मंगल आपकी रचनात्मक परियोजनाओं को प्रभावित कर रहा है और इससे आत्म-संवर्धन के लिए बहुत सारे अवसर आएंगे। टीम से संबंधित बहुत सारी गतिविधियाँ होंगी। आप समान विचारधारा वाले लोगों से मिलने में रुचि लेंगे। यह आपके कौशल को पेश करने और उनसे लाभ प्राप्त करने का एक अच्छा समय है। सामाजिक समारोहों और नेटवर्किंग घटनाओं में भी वृद्धि हो सकती है। आपके रोमांटिक जीवन पर भी प्रकाश डाला जाएगा और तर्क भी सामने आ सकते हैं। उसी समय, आपके दोस्तों और टीम के साथियों के साथ बहस होगी। आपको अपने क्रोध और आक्रामक स्वभाव को नियंत्रित करना चाहिए; अन्यथा, रिश्ते में मुद्दे होंगे।

मीन (Pisces)

शुक्र वृषभ की राशि में प्रवेश करेगा और संचार और मीडिया से संबंधित डोमेन से कई परियोजनाएं लाएगा। इनमें से अधिकांश परियोजनाएँ छोटी परियोजनाएँ हो सकती हैं, लेकिन साथ ही जटिल भी। यह आपके उद्यम में बहुत प्रयास करने का भी समय है, लेकिन कृपया खर्चों का ध्यान रखें। बिक्री, लेखन, संपादन और अन्य संचार से संबंधित क्षेत्रों के लिए अवसर आ सकते हैं, लेकिन इसमें कुछ देरी भी हो सकती है। लघु यात्राएं और लघु पाठ्यक्रम भी इस सप्ताह का हिस्सा हो सकते हैं। यह कैरियर या आय-सृजन पद्धति के बारे में हो सकता है। काम पर, रचनात्मक परियोजनाएं होंगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More