Rajasthan: बर्खास्तगी से गुजर रहे राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने थामा एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना का दामन

न्यूज डेस्क (देवेंद्र कुमार): राजस्थान (Rajasthan) के बर्खास्त मंत्री और कांग्रेस विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) आज (9 सितंबर 2023) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की अगुवाई वाली शिवसेना इकाई में शामिल हो गये। इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Elections 2023) से पहले ये बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया है।

गुढ़ा राजस्थान के झुंझुनू (Jhunjhunu) में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना (Shiv Sena) में शामिल हुए। बाद में गुढ़ा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वो शिंदे के साथ राजस्थान के युवाओं और महिलाओं के लिये काम करेंगे।

बता दे कि जोधपुर (Jodhpur) में चार महिलाओं के मरे पाये जाने की घटना को उजागर करने के बाद सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने गुढ़ा को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था, उन्होंने कहा था कि कांग्रेस सरकार (Congress Government) को मणिपुर (Manipur) के हालातों पर केंद्र सरकार की आलोचना करने से पहले अपने भीतर झांकना चाहिए। राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने राजस्थान विधानसभा में कहा था कि- “ये सच है और इसे स्वीकार किया जाना चाहिए कि हम महिला सुरक्षा में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। मणिपुर के बजाय हमें अपने अंदर झांकना चाहिये कि राजस्थान में महिलाओं पर अत्याचार क्यों बढ़े हैं।”

बाद में, ‘लाल डायरी’ लेकर गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद उन्हें राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) से बाहर निकाल दिया गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More