Amritpal Singh की धरपकड़ के लिये पंजाब पुलिस ने शुरू किया सर्च ऑप्रेशन, सामने आया सीसीटीवी फुटेज

न्यूज डेस्क (गंधर्विका वत्स): Amritpal Singh: पंजाब पुलिस ने हाल ही में होशियारपुर (Hoshiarpur) में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया, जब कुछ संदिग्धों ने पीछा करने के बाद अपनी गाड़ी को यूं ही सड़क किनारे छोड़ दिया। पुलिस खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह की तलाश कर रही थी, जिसने कुछ हफ्ते पहले एक पुलिस स्टेशन पर हमले की अगुवाई की थी।

पुलिस को शक था कि अमृतपाल सिंह फगवाड़ा (Phagwara) से कार फरार में हो सकता है, इसी के चलते संदिग्ध गाड़ी का पीछा किया गया। कार में सवार लोग गाड़ी छोड़कर मरनियां गांव में गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह (Gurudwara Bhai Chanchal Singh) के पास भाग गये। पुलिस ने गांव के बाहर घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने गांव के पास बैरिकेड्स भी लगा दिये हैं।

बता दे कि 18 मार्च को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने सिंह के वारिस पंजाब दे गुट पर कार्रवाई की, जिसके तीन हफ्ते बाद उन्होंने और उनके समर्थकों ने अमृतसर के पास अजनाला पुलिस स्टेशन (Ajnala Police Station) में हंगामा किया। उन्होंने अपहरण के आरोपी को छुड़ाने के लिये पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया, अमृतपाल सिंह तभी से फरार चल रहा है। अमृतपाल सिंह पुलिस के चुंगल में आने से बचने के लिये पहनावा और ठिकाने लगातार बदल रहा है।

इसी क्रम में दिल्ली के मधुविहार (Madhu Vihar) इलाके से एक सीसीटीवी फुटेज सामने आयी है, जिसमें अमृतपाल के दिखने का दावा किया जा रहा है। ये नया वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें खालिस्तानी अमृतपाल को बिना पगड़ी और मास्क पहने हुए देखा गया। साथ ही उसके पीछे उसका प्रमुख सहयोगी पापलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) भी देखा गया।

सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल सिंह को काला चश्मा पहने सड़क पर चलते हुए देखा गया, उसके पीछे पापलप्रीत सिंह को बैग थामे चलता हुआ देखा गया। अमृतपाल सिंह पर और उनके साथियों पर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों के काम में बाधा डालने से जुड़े कई आपराधिक मामलों के तहत केस दर्ज किया गया है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More