अमृतसर में Punjab Police की हत्थे चढ़े लांडा-रिंडा टेरर मॉड्यूल के तीन गुर्गें, मौके से AK-47 बरामद

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): दिल्ली पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में पंजाब पुलिस (Punjab Police) और एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इस मॉड्यूल को कनाडा में बैठे आतंकी लखबीर सिंह उर्फ लांडा और पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंडा (Harvinder Singh Rinda) संयुक्त रूप से ऑपरेट कर रहे हैं। गिरफ्तार अभियुक्त की शिनाख्त तरनतारन (Tarn Taran) के भिखीविंड निवासी बलराज सिंह, आतिश कुमार और अविनाश कुमार के तौर पर हुई है। आतिश कुमार और अविनाश कुमार दोनों ही गांव सरहली कलां तरनतारन के रहने वाले बताये जा रहे है।

तीनों आरोपी गुजरात (Gujarat) की एक टाइल फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर रहे थे। मामले पर अमृतसर के पुलिस आयुक्त (सीपी) अरूण पाल सिंह ने कहा कि पुलिस ने गिरफ्तार लोगों को अदालत में पेश करने के बाद सात दिन की रिमांड पर लिया है।

इस दौरान थाना ई डिवीजन अमृतसर (Amritsar) में आर्म्स एक्ट की धारा 25(8)/54/59 के तहत मामला दर्ज किया गया। दिल्ली पुलिस ने मोगा में कोट इस्से खान (Kot Isse Khan in Moga) के हरमिंदर सिंह को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों ये कार्रवाई की। हरमिंदर सिंह ने खुलासा किया कि उसने लखबीर लांडा के कहने पर एक एके -47 और तीन पिस्तौल की खेप उठायी और इसे अविनाश और आतिश को सौंप दिया।

मामले पर डीजीपी गौरव यादव (DGP Gaurav Yadav) का बयान भी सामने आया, उन्होनें कहा कि- “दिल्ली पुलिस से इनपुट के मिलने बाद अमृतसर में तलाशी अभियान शुरू किया गया और डीसीपी डिटेक्टिव अमृतसर मुखविंदर सिंह भुल्लर की अगुवाई में पुलिस टीमों ने गुरूवार (20 अक्टूबर 2022) को घी मंडी (Ghee Mandi) इलाके के होटल से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, मौके से एक 9 मिमी समेत तीन पिस्तौल बरामद गयी हैं। उनके पास से 22 जिंदा कारतूस और दो .30 बोर के 9 जिंदा कारतूस भी बरामद किये गये”

उन्होंने आगे कहा कि, “आरोपी बलराज के खुलासे पर पुलिस टीमों ने तरनतारन के गांव थाथे में उसके बताये गये ठिकाने से एक एके -47 राइफल के साथ 23 जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं।”

बता दे कि मामले में अन्य अभियुक्तों की शिनाख्त के लिये आगे की जांच जारी है। इस मॉड्यूल से हथियारों और गोला-बारूद की ज्यादा बरामदगी होने की उम्मीद है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More