Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसे वाला मर्डर मामला में पंजाब पुलिस की नज़र एक लाख मोबाइल फोन नंबरों पर

न्यूज डेस्क (मृत्युजंय झा): गायक से अभिनेता-राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की सनसनीखेज हत्या के सिलसिले में ताजा घटनाक्रम में पुलिस अपराध स्थल (Crime Scene) के 1 किलोमीटर इलाके के भीतर डंप डेटा इकट्ठा कर रही है, जो कि लगभग एक लाख मोबाइल फोन नंबर का हो सकता है। इस कवायद से पुलिस को संदिग्धों की पहचान करने में मदद मिलेगी और अब तक मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। मामले की जांच के लिये पंजाब पुलिस (Punjab Police) की कई टीमों का गठन किया है।

पंजाब सरकार (Punjab Government) द्वारा सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे से भी कम वक़्त के भीतर में 29 वर्षीय मूसेवाला की बीते रविवार (29 मई 2022) को दिनदहाड़े मनसा (Mansa) में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वो महिंद्रा थार एसयूवी (Mahindra Thar SUV) में सवार थे, जब हमलावरों ने गायक और उसके दो दोस्तों पर पॉइंट-ब्लैंक रेंज (Point-Blank Range) से 20 से ज़्यादा राउंड फायर किये गये। इस दौरान मूसेवाला को सात-आठ गोलियां लगीं उनके साथी भी बुरी तरह इस वारदात में गंभीर तौर पर घायल हो गये।

शुरूआती जांच में सामने आ रहा है कि क्राइम स्पॉट पर फायरिंग करने के लिये एके -47 राइफल का इस्तेमाल किया गया था क्योंकि एके -47 राइफल की खाली गोलियों के खोखे मौके से बरामद किये गये। कनाडा (Canada) के गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Goldie Brar and Lawrence Bishnoi) ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। इस वारदात ने बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है और पंजाब सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More