Valentine week का सबसे स्पेशल Promise Day

लाइफस्टाइल डेस्क (मोनी): Promise Day Special – ज़िन्दगी में वादो की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है, हर रिश्ते को निभाने के लिए भरोसा होना बहुत जरूरी होता है। बिना भरोसे के कोई रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाता है। हर इंसान की लाइफ में कोई ना कोई ऐसा जरूर होता है जिसके साथ वह अपने मन की सारी बाते शेयर करता है।

प्रोमिस डे

वैलेंटाइन वीक (Valentine week) आते ही सभी लवर्स उत्सुक दिखाई देते है। वह इन दिनों को अच्छी तरह सेलिब्रेट करना चाहते है, जिससे ये डेज उनके लिए यादगार बन सके। वैलंटाइन वीक के सभी डेज का अलग अलग महत्व होता है,लेकिन प्रोमिस डे (Promise Day) एक ऐसा डे होता है जिस दिन हर चाहने वाला व्यक्ति अपने पार्टनर से वादा करता है जिन वादों को तोड़ने के बारे में वह सोच भी नहीं सकते है।

प्रोमिस डे अहम क्यों

आज इस वैलेंटाइन वीक का सबसे अहम दिन प्रोमिस डे है. … जहां इस दिन प्रेमी एक दूसरे से वादे करते हैं वहीं उन वादों को निभाने के लिए अपने मन को स्थिर भी करते हैं। प्रॉमिस डे का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है क्योंकि जब तक रिश्तो में मजबूती न हो तब तक रिश्ते कामयाब नहीं होते और वादे रिश्तों को मजबूती प्रदान करते है। प्रोमिस डे हर साल 11 फरवरी को मनाया जाता है। प्रोमिस डे एक अलग तरह का विशेष दिन है जिसके बिना वैलंटाइन वीक के सारे डेज अधूरे होते है।

प्रोमिस डे पर अपने रिश्तो को मजबूत बनाए

लवर्स अपने खूबसूरत रिश्ते को एक नाम देने के लिए साथ ही रिश्ते मजबूत बनाने के लिए प्रोमिस किया करते है जिससे वह एक दूसरे पर भरोसा कर सके। कहा जाता है कि रोज लोग कोई ना कोई वादा करते रहते है, उन दिनों किए गए वादों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। रोज-रोज वादे करने का कोई महत्व नहीं होता, इसलिए इसके लिए एक स्पेशल डे बनाया गया है जिसे प्रोमिस डे कहते है। इस खास मौके पर हर पार्टनर अपने पार्टनर दिल से प्रोमिस करते है जिन प्रोमिसिज को वो कभी तोड़ना नहीं चाहते है।

क्या आप प्रोमिस करने से पहले सोचते है

क्या आप सोचते है कि आप आए दिन कितने प्रोमिसिज करते है और उनमें से कितने प्रोमिसिज को पूरा कर पाते है? वादा करने से ज्यादा जरूरी आपकी जिम्मेदारी उन वादों निभाना होती है। अगर आप अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखना चाहते हो तो उससे किए गए वादों को हमेशा याद और उसका साथ कभी ना छोड़े।

प्रमिस डे सिर्फ कपल्स के लिए ही नहीं होता है। आप इस डे को अपने फ्रेंड्स या अपनी फैमिली के साथ भी सेलिब्रेट कर सकते है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More