अतीक और अशरफ अहमद मर्डर मामले में NIA ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से की पूछताछ, सामने आया ये नया खुलासा

न्यूज डेस्क (मांतगी निगम): जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से पूछताछ के दौरान प्रयागराज में अतीक और अशरफ अहमद (Atiq and Ashraf Ahmed) की 15 अप्रैल की हत्याओं उसका किसी भी तरह का कनेक्शन होने से सीधा इंकार कर दिया। गैंगस्टर अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के तीन आरोपियों में से एक सनी ने दावा किया कि बिश्नोई उसके लिये आइडियल है।

बता दे कि एनआईए से जुड़े सूत्र ने दावा किया कि जांच एजेंसी ने अतीक अहमद के तीनों हत्यारोपियों की ओर से इस्तेमाल किये गये हथियारों के बारे में बिश्नोई से पूछताछ की। मामले को लेकर एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि- “हत्यारों ने अतीक और अशरफ को खत्म करने के लिये तुर्की में बनी ज़िगाना पिस्तौल का इस्तेमाल किया। ये वही हथियार था जिसका इस्तेमाल पंजाबी गायक सिद्धू सिंह मूसेवाला (Punjabi Singer Sidhu Singh Moosewala) को मारने के लिये किया गया था। इसलिए हमने उससे (बिश्नोई) अतीक-अशरफ हत्याकांड के सिलसिले में पूछताछ की।”

मामले में एनआईए ने पाया कि गैंगस्टर सुंदर भाटी (Gangster Sundar Bhati) का बिश्नोई से भी रिश्ता है और वो इस पहलू को भी देख रहे हैं। इसी के चलते पिछले साल खालिस्तानी अलगाववादियों (Khalistani Separatists) के मुद्दे पर एनआईए ने तीन अलग-अलग एफआईआर (एफआईआर संख्या 37, 38, 39) दर्ज की थी।

प्राथमिकी संख्या 37 में, उन्होंने विदेशों में बसे खालिस्तानी समर्थकों का उल्लेख जिक्र था जो कि भारत के खिलाफ जंग छेड़ने और देश में अशांति पैदा करने की साजिश रच रहे थे। बंबइया गिरोह के खिलाफ प्राथमिकी संख्या 38 दर्ज की गयी थी, जिसमें नीरज बवाना, कौशल चौधरी और अन्य को आरोपी बनाया गया था।

बिश्नोई, काला जठेड़ी, काला राणा और उनके सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर नंबर 39 दर्ज किया गया था। पिछले हफ्ते एफआईआर नंबर 37 के सिलसिले में बिश्नोई को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया था। एजेंसी ने पहले इस मामले में दीपक को पकड़ा था। दीपक बिश्नोई (Deepak Bishnoi) के संपर्क में था। एनआईए सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टरों ने पूरा देश नेटवर्क बनाकर अपने अपराधिक सिंडिकेट को चलाने के लिये दो ‘महागठबंधन’ बनाये हैं। ‘महागठबंधन’ में ग्रुप ए नीरज बवाना का है।

नीरज बवाना के महागठबंधन में सौरभ उर्फ गौरव, सुवेघ सिंह उर्फ सिब्बू, सुभम बलियान, राकेश उर्फ राका, इरफान उर्फ छेनू, रवि गंगवाल और रोहित चौधरी और दविंदर बंबीहा गैंग (Rohit Chowdhary and Davinder Bambiha gang) हैं। बिश्नोई के गठबंधन’ (टीम बी) में संदीप उर्फ काला जठेड़ी, कपिल सांगवान उर्फ नंदू, रोहित मोई, दीपक बॉक्सर, प्रिंस तेवतिया, राजेश बवानिया और अशोक प्रधान (Rajesh Bawania and Ashok Pradhan) हैं। इन दोनों महागठबंधन ने कई राज्यों में तबाही तो मचायी हुई है, साथ ही दोनों गुट कई गैंगवार में भी शामिल रहे है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More