Atiq-Ashraf Killing: यूपी के बांदा में हुई पुलिसिया कार्रवाई, अतीक पर गोली चलाने वाले लवलेश तिवारी से जुड़े तीन लोगों की हुई गिरफ्तारी

न्यूज डेस्क (देवेंद्र कुमार): Atiq-Ashraf Killing: अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की सनसनीखेज हत्या के मुख्य आरोपी लवलेश तिवारी के तीन दोस्तों को उत्तर प्रदेश के बांदा में विशेष जांच दल (SIT) ने हिरासत में लिया। तीनों को बांदा रेलवे स्टेशन (Banda Railway Station) पर पकड़ा गया। फिलहाल आगे की जांच के लिए एसआईटी की टीम हमीरपुर और कासगंज (Hamirpur and Kasganj) पहुंची। उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने बुधवार (19 अप्रैल 2023) को कौशांबी में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश में छापेमारी की।

एएसपी कौशांबी (Kaushambi) समर बहादुर ने Trendy News Network से कहा कि- “गैंगस्टर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश में छापेमारी की गयी। कुछ अपराधियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाया गया। अभियान करीब 2 घंटे तक चला। अभियान में एक ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया गया।”

उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) में हुई एक मुठभेड़ में अतीक अहमद के बेटे असद के मारे जाने के कुछ दिनों बाद अशरफ अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को 5 अप्रैल की रात प्रयागराज (Prayagraj) में मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाते समय मार दिया गया था। अतीक अहमद 2005 में बसपा विधायक राजू पाल (BSP MLA Raju Pal) की हत्या और इस साल फरवरी में बसपा नेता की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल (Umesh Pal) की हत्या का आरोपी था।

मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनकी शिनाख्त अरुण मौर्य, सनी सिंह और लवलेश तिवारी (Sunny Singh and Lavlesh Tiwari) के तौर पर की गयी। तीनों हमलावरों के अतीक और अशरफ को गोली मारने के बाद खुद को सरेंडर कर दिया। तीनों को पुलिस की हिरासत में रखा गया है और लगातार पूछताछ की जा रही है। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीजेएम कोर्ट ने बीते बुधवार (19 अप्रैल 2023) को गैंगस्टर अतीक अहमद के हत्यारों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

विशेष जांच दल ने तीनों आरोपियों से पूछताछ के लिये रिमांड की मांग करते हुए अदालत में अर्जी दाखिल की थी। उन्हें पहले 16 अप्रैल को जिला अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियों से 15 अप्रैल की रात अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या में इस्तेमाल हथियारों के बारे में पूछताछ करेगी कि हथियार कहां से आया और किसने दिया।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More