Umesh Pal Murder: कौशांबी जिले में संदिग्ध हालातों में मरा मिला आरोपी का भाई, खेत से बरामद हुई लाश

न्यूज डेस्क (निकुंजा वत्स): Umesh Pal Murder Case: कौशाम्बी जिले में संदिग्ध हालातों के बीच साबिर के भाई जाकिर की लाश बरामद की गयी है। ये इस प्रकरण में आया ताजातरीन बदलाव है। साबिर उमेश पाल की हत्या में नामजद संदिग्धों में से एक है, जांच में उसका नाम सामने आने के बाद से ही साबिर फरारी में चल रहा है। अधिकारियों ने साबिर पर ढाई लाख रुपये का इनाम रखा है।

मृतक जाकिर (Deceased Zakir) साबिर के भाई के शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। कौशांबी जिले (Kaushambi District) के कोखराज थाना इलाके में संदिग्ध साबिर के भाई जाकिर की लाश मिली थी। मोहम्मदपुर गांव (Mohammadpur Village) में उसकी लाश खेत में पड़ी मिली। मृतक की शिनाख्त शूटर साबिर (Shooter Sabir) की बहन और चाचा शम्सुद्दीन ने की है।

साबिर और जाकिर प्रयागराज (Prayagraj) के पुरामुफ्ती थाने के मरियाडीह मोहल्ले (Mariyadih Mohalla) के रहने वाले हैं। उमेश पाल हत्याकांड की जांच में नाम आने के बाद से ही शूटर साबिर गायब हो गया। साबिर के भाई ज़ाकिर को अपनी पत्नी की हत्या का दोषी पाया गया और उसे आठ साल की जेल की सजा सुनायी गयी लेकिन उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। कौशांबी पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

बता दे कि उमेश पाल की हत्या में शामिल नौ लोगों में से दो को अब तक खूनी मुठभेड़ के बाद यूपी पुलिस के अधिकारियों ने ढेर कर दिया है, जिसके बाद प्रयागराज में यूपी पुलिस (UP Police) ने इस मामले में अपनी दूसरी मुठभेड़ शुरू की। उमेश पाल पर उनके घर के बाहर हमला करने वालों में एक विजय उर्फ उस्मान था।

प्रयागराज पुलिस ने बीते सोमवार (6 मार्च 2023) को जिले के कौंधियारा इलाके (Kaundhiara locality) के करीब विजय उर्फ उस्मान को गोलीबारी में मार गिराया। उमेश पाल जब अपने घर के बाहर अपनी कार में बैठे थे तो हमलावरों ने उनका पीछा किया और गोली मारकर हत्या कर दी। विजय ऐसा करने वाले छह हमलावरों में से एक था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More