MVA Crisis: दिलचस्प बनी महाराष्ट्र की सियासी तस्वीर, ED ने संजय राउत को किया तलब

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): MVA Crisis: प्रवर्तन निदेशक (Director of Enforcement) ने मुंबई की एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिये शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) को तलब किया। राउत को मंगलवार को एजेंसी के मुंबई कार्यालय (Mumbai Office) में पूछताछ के लिये ईडी के अधिकारियों के सामने सुबह 11 बजे पेश होने को कहा गया है।

समन पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने कहा कि ईडी भाजपा के प्रति ‘सच्ची भक्ति’ दिखा रहा है। इससे पहले ईडी ने 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में संजय राउत की पत्नी (Varsha Raut) वर्षा की लगभग 9 करोड़ रूपये और उनके ‘सहयोगी’ प्रवीण राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के विश्वासपात्र माने जाने वाले राउत को ईडी का समन ऐसे हालातों के दौरान आया है, जब पार्टी अंदरूनी कलह से जूझ रही है। शिवसेना के मजबूत नेता एकनाथ शिंदे और कम से कम 40 पार्टी विधायकों के बागी होने के बाद से महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिरने के कगार पर है। कई निर्दलीय पहले ही एमवीए सरकार से अपने हाथ पीछे खींच चुके हैं और शिंदे खेमे में शामिल हो गये हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More