Mathura: दम घुटने से बांके बिहारी मंदिर में दो लोगों की मौत, कई श्रद्धालु हुए बेहोश

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में जन्माष्टमी समारोह (Janmashtami Celebrations) के दौरान बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) में भीड़भाड़ के कारण दम घुटने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी। जिसके बारे में आज (20 अगस्त 2022) उत्तर प्रदेश पुलिस ने मीडिया को ये जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये घटना मंदिर में आधी रात को हुए समारोह के दौरान हुई। उन्होंने कहा कि मंदिर के अंदर भारी भीड़ थी और मंदिर परिसर के अंदर नमी के कारण कई लोगों का दम घुट गया।

मीडिया से बात करते हुए एसएसपी मथुरा (SSP Mathura) ने बताया कि- “मथुरा के बांके बिहारी में मंगला आरती (Mangla Aarti) के दौरान एक भक्त मंदिर के निकास द्वार पर बेहोश हो गया, जिसके वज़ह से लोगों की आवाजाही रूक सी गयी। भारी भीड़ के कारण मंदिर परिसर के अंदर कई लोग नमी के कारण बेहोश हो गये और 2 लोगों की जान चली गयी।”

पुलिस ने बताया कि मृतकों की शिनाख़्त निर्मला देवी और राम प्रसाद विश्वकर्मा (Nirmala Devi and Ram Prasad Vishwakarma) के तौर पर हुई, जिन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य श्रद्धालु मंदिर के निकास द्वार पर गिर गया और बेहोश हो गया, जिसकी वज़ह से भक्तों की आवाजाही लगभग रूक सी गयी।

बता दे कि घटना मंगला आरती के दौरान हुई। शुरूआती जानकारी के मुताबिक मौके पर छह लोग घायल हो गये। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जबकि अधिकारियों ने हालातों को संभाला।

गौरतलब है कि देशभर में बीते शुक्रवार (19 अगस्त 2022) को जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। कई शहरों और कस्बों में मंदिरों को रंगीन रोशनी और ‘जय श्री कृष्ण’ के मंत्रों से जगमगाते देखा गया। जन्माष्टमी के मौके पर मध्यरात्रि समारोह में हिस्सा लेने के लिये भक्त मथुरा और देश भर के कृष्ण मंदिरों (Krishna Temples) में उमड़ते दिखायी दिये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More