Lucknow: स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजू दास के बीच मारपीट, देखें वीडियो

न्यूज डेस्क (आदर्श शुक्ला): सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस को लेकर अपने बयान को लेकर विवादों में रहे हैं, और अब लखनऊ (Lucknow) में एक टीवी कार्यक्रम के बाद उनके और अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के बीच तीखी झड़प हो गयी। होटल लॉबी से बाहर निकलते हुए दोनों बीच गरमागरम बहस छिड़ गयी, लेकिन मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों दोनों को अलग करने कामयाब रहे।

रिपोर्ट्स की मानें तो टीवी डिबेट के दौरान राजू दास परमहंस (Mahant of Hanumangarhi Raju Das Paramhansa) इस बात को लेकर नाराज हो गये कि मौर्य (SP leader Swami Prasad Maurya) ने भगवान राम का अपमान किया है। रामचरितमानस (Ramcharitmanas) के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद दास ने हाल ही में मौर्य के सिर काटने वालों को इनाम देने का ऐलान किया था। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया।

महंत ने बाद में दावा किया कि सपा नेता के समर्थकों ने उन पर हमला किया और कहा कि वो मौर्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करायेगें। वहीं मौर्य ने पुलिस कमिश्नर को खत लिखकर अयोध्या (Ayodhya) के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास और उनके समर्थकों की ओर से ताज होटल (Taj Hotel) में आयोजित कार्यक्रम से निकलते समय तलवार और फरसा से हमला करने का प्रयास करने की बात कही। घटना के बाद महंत राजू दास ने मीडिया के सामने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य कभी भी उनकी हत्या करवा सकते है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More