Kejriwal Govt. ने दी राजधानी वासियों को बड़ी सौगात, जाम से मिलेगी राहत

न्यूज़ डेस्क (दिगान्त बरूआ): केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt.) दिल्लीवासियों को दिवाली तोहफा देते हुए आज सीलमपुर-शास्त्री पार्क फ्लाई ओवर का उद्घाटन कर दिया। इसकी मदद से पूर्वी दिल्ली मे रहने वाले लाखों लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगा। इस दोनों फ्लाई ओवर्स को लोक निर्माण विभाग ने बहुत कम समय में तैयार किया। शास्त्री पार्क के फ्लाई ओवर लूप पास खाली पड़ी ज़मीन पर इंडिया गेट के तर्ज पर चिल्ड्रन पार्क विकसित (Children Park developed along the lines of India Gate) किया जायेगा। इसकी लंबाई में 700 मीटर की है और ये 6 लेन का टू-वे फ्लाईओवर है। इसके बनने से शाहदरा जीटी रोड, शास्त्री पार्क, सीलमपुर, गांधी नगर, दिलशाद गार्डन और पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में आना जाना बेहद आसान हो जायेगा। फ्लाईओवर के कारण आईएसबीटी और यूपी बॉर्डर के बीच राजधानीवासियों को सिर्फ दो ही बत्तियों पर रूकना होगा। शास्त्री पार्क पर दो लूप भी तैयार किये जा रहे है, जो कि उस्मानपुर और गांधी नगर की तरफ उतरेगें। इन दोनों की अगले डेढ़ महीने में तैयार कर लिया जायेगा।

दिल्ली सरकार के दावों के मुताबिक इसे बनाने में 250 करोड़ रुपये की लागत आई है। साथ ही केजरीवाल सरकार ने इसे बनाने में 54 करोड़ रुपये की बचत भी की है। दिल्ली सरकार की ओर से ये अगस्त महीने में ही बन जाना चाहिए था, लेकिन लॉकडाउन के कारण इसका उद्धाटन आज किया गया।

आज आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से इस नवनिर्मित फ्लाई ओवर की झलकियां (Glimpse of the newly built flyover) ट्विटर पर दिखाई दी। जिसमें इन दोनों फ्लाईओवर को एरियल व्यू (Aerial view) दिखाया गया है। वीडियो के बैकग्राउंड में दिल्ली- 6 का गाना चलता साफ सुनाई दे रहा है। इसके लिए #YeDilliHaiMereYaar का इस्तेमाल किया गया है। आम आदमी पार्टी इसे अपने मौजूदा कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि के तौर पर देख रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More