Kanjhawala death: सड़क पर घसीटे जाने से पहले मृतका अंजलि के साथ थी उसकी सहेली, देखे सीसीटीवी फुटेज

नई दिल्ली (शाश्वत अहीर): Kanjhawala Death: दिल्ली पुलिस को हाल ही में एक सीसीटीवी क्लिप मिली है, जिसमें देखा गया कि 20 वर्षीय महिला जिसकी कार से 10 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक घसीटने के बाद दर्दनाक मौत हो गयी, कथित तौर पर हादसे के समय अकेली नहीं थी। पुलिस ने मामले में नयी कड़ी जोड़ते हुए कहा कि दिल्ली के कंझावला इलाके में जब मारूति बलेनो कार ने उसके स्कूटी को टक्कर मारी तो पीड़िता अपनी सहेली के साथ थी।

जब कार ने स्कूटीको टक्कर मारी तो पीड़िता अंजलि अकेली नहीं थी। पुलिस ने कहा कि 20 वर्षीय महिला के दोस्त के पैर में मामूली चोटें आयी, जबकि अंजलि (Anjali) का पैर कार के एक्सल में फंस गया। इसके बाद पीड़िता को 13 किलोमीटर तक घसीटा गया। दुर्घटना के बाद अंजलि की सहेली मौके से चली गयी और बिना अधिकारियों को हादसे की जानकारी दिये अपने घर पहुंच गयी।

पुलिस ने पीड़िता के दोस्त का पता लगा लिया है। आज (3 जनवरी 2023) उसके बयान दर्ज किए जायेगें। 20 वर्षीय पीड़िता की दोस्त की शिनाख्त निधि (Nidhi) के तौर पर हुई है। मृतका रविवार (1 जनवरी 2023) को तड़के सुबह करीब 1.45 बजे निधि और अंजलि नये साल का जश्न मनाने के बाद एक होटल से निकली।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि अंजलि ने गुलाबी रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी जबकि निधि ने लाल रंग की टी-शर्ट पहन रखी थी। वीडियो में निधि को स्कूटर चलाते हुए देखा गया। कुछ देर बाद अंजलि निधि को गाड़ी चलाने के लिये कहती है।

गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने मामले की विस्तृत जांच के आदेश जारी कर दिये हैं। उन्होंने आईपीएस अधिकारी शालिनी सिंह (IPS officer Shalini Singh) को मामले का मुख्य जांचकर्ता नियुक्त किया है। नये साल का जश्न मना रहे 5 नशे में धुत लोगों ने कार में आधे घंटे से ज्यादा समय तक पीड़िता को घसीटा। मृतका की सहेली निधि ने मामले की शिकायत क्यों नहीं की, इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है।

हादसे के दौरान कार पांच थानों के पास से गुजरी। बता दे कि पीड़िता का शरीर बिना कपड़ों के मिला था और उसके कई अंग टूटे हुए थे। पीड़िता के परिवार ने दावा किया है कि कार से घसीटने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था। हालांकि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इसे हादसा बता रही है। महिला आयोग (Women’s Commission) ने पीड़ित परिवार के सदस्य के आरोपों की गहन जांच की मांग की है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More