बेहद बहादुरी से Delhi Police के कांस्टेबल ने धरदबोचा झपटमार, देखे वीडियों

नई दिल्ली (गंधर्विका वत्स): दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के कांस्टेबल सतेंद्र(Constable Satendra) ने दिल्ली के शाहबाद डेयरी (Shahbad Dairy) मोहल्ले में एक झपटमार को बहादुरी से पकड़ लिया। कांस्टेबल का ये कारनामा कैमरे में कैद हो गया, जिसे दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर साझा किया। दिल्ली पुलिस ने ट्विट कर लिखा कि- अपनी जान की परवाह किए बगैर शाहबाद डेरी थाने के कांस्टेबल सत्येंद्र ने एक स्नैचर को गिरफ्तार किया। इस स्नैचर (Snatcher) की गिरफ्तारी से 11 मामले सुलझाए गये। विधिक कार्यवाही जारी है।

पुलिसिया सूत्रों के मुताबिक शाहबाद थाने को जानकारी मिली थी कि बदमाश ने मौके पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिये पहुँचने वाले है, जिसके बाद मौके पर एक पेट्रोलिंग पार्टी को रवाना कर दिया गया। इसी बीच मोटरसाइकिल पर गश्त कर रहे कांस्टेबल सतेंद्र ने नीरज को देख लिया।

झपटमार को देख कांस्टेबल सतेंद्र ने उसकी बाइक पर अपनी बाइक से टक्कर मार दी। इसके बाद आरोपी स्नैचर नीरज (Snatcher Neeraj) कूद गया और बाइक से गिरकर भागने लगा। हालांकि सतेंद्र ने हिम्मत दिखाते हुए उसका पीछा किया।

हिरासत में लेने के बाद नीरज की तलाशी ली गयी। पुलिस के मुताबिक नीरज झपटमारी के 55 मामलों में शामिल रहा है। तलाशी के दौरान उसके पास से चोरी के 11 मोबाइल फोन बरामद हुए।

कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस ने बीते 10 साल से फरार एक लुटेरे को गिरफ्तार किया। हिरासत में लिया गया 40 वर्षीय अभियुक्त साल 2012 में एक डकैती के मामले में शामिल था। कोर्ट ने बचाव पक्ष को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) में आदर्श कॉलोनी निवासी अमित को 2012 में अपराधी घोषित किया था। अमित मुरादाबाद के सिविल लाइंस (Civil Lines) से हिस्ट्रीशीटर करार दिया गया है।

मुरादाबाद पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने अमित को गिरफ्तार कर लिया। वो पहले से ही 14 डकैती, झपटमारी, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट (Arms Act) के तहत नामजद अपराधी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More