Triple talaq in Moradabad: घोटाले में पत्नी ने नहीं दिया साथ, तो बोला तीन तलाक़

न्यूज डेस्क (विश्वरूप प्रियदर्शी): यूपी के मुरादाबाद से तीन तलाक (Triple talaq) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया। वारदात में शौहर ने पत्नी का साथ भ्रष्टाचार के लिए मांगा। जिस पर पत्नी ने साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद मामला कोर्ट कचहरी, गाली गलौच और मार पिटाई से होते हुए तीन तलाक पर आ गया। घटना भोजपुर के धर्मपुर की है। यहां की नगर पंचायत अध्यक्षा रहमत (Bhojpur Nagar Panchayat President Rahmat) है। रहमत का पति शफी अहमद उर्फ बाबू के साथ लंबे समय से घरेलू विवाद चल रहा है। आए दिन रहमत का शौहर उनके प्रताड़ित करता रहता था। पति द्वारा घोटाले में साथ ना दिये जाने पर दोनों के बीच न्यायिक विवाद (Judicial dispute) चल रहा था। शफी अहमद अक्सर रहमत पर केस वापस लेने के लिए दबाव डालता रहता था।

रहमत के मुताबिक भोजपुर नगर पंचायत महिला के लिए आरक्षित सीट थी। जिस पर उसके पति शफी अहमद ने उसे चुनावी मैदान में उतारा और वह चुनाव जीत गयी। इसके बाद दौरान शफी अहमद ने उस पर कुछ गलत दस्तावेज़ों पर साइन करवाने के लिए दबाव बनाया। जब रहमत ने इससे इंकार कर दिया तो उसके शौहर ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। जिसके चलते वो 9 महीने अपने ससुराल से दूर अलग से रह रही थी। इस बीच बीते 10 जनवरी को जब वो घर में अकेली थी तो उसका पति कुछ लोगों को लेकर ज़बरन घर में घुस गया। और मुकदमा वापसी के लिए कहने लगा। इस पर  पीड़िता ने इंकार किया तो लाठी-डंडो से उसकी पिटाई कर मौके पर ही उसने पीड़िता को तीन तलाक़ दे दिया।

नगर पंचायत चेयरमैन रहमत जब अपने पिता के साथ इलाज करवाने मुरादाबाद डिस्ट्रिक हॉस्पिटल (Moradabad District Hospital) पहुंची तो उसने अपने पति पर काफी संगीन आरोप लगाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि उससे पहले शकील दो शादियां कर चुका था। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उसके पति शफी अहमद सहित शफीक अहमद, नईम अहमद और जिले हसन के खिलाफ़ शिकायत दर्ज कर ली। तीन तलाक के साथ मारपीट और अन्य गंभीर धाराओं की तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस कानून के मुताबिक मामले के दूसरे पहलूओं की भी तलाश कर रही है।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More